शिक्षक की हत्या व षडयंत्र में शिक्षिका पत्नी व दोस्त पर रिपोर्ट दर्ज

ललितपुर थाना बानपुर क्षेत्र अंतर्गत कस्बा बानपुर में षडयंत्र के तहत मिलकर शिक्षक की हत्या के मामले में कोतवाली पुलिस ने पत्नी व उसके साथी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।




झांसी के कस्बा मऊरानीपुर, मरीठा रोड ढिमलौनी उपेंद्र गैस गोदाम के पास निवासी कथा खरे पत्नी जगदीश चंद्र खरे ने ललितपुर के बानपुर थाना में तहरीर देकर बताया कि उसका बेटा राकेश कन्या पाठशाला बानपुर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत था उसके बेटे ने बानपुर क्षेत्र के ग्राम अजनौरा में नेहा जो वर्तमान में प्राथमिक पाठशाला में शिक्षिका के पद पर कार्यरत है।





नेहा ने वर्ष 2016 में उसके बेटे राकेश खरे से प्रेम विवाह किया था।

लेकिन उनके विचार आपस में नहीं मिलने के कारण अगस्त माह में दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने की याचिका प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय झांसी में दाखिल की थी। जिसका मामला न्यायालय में विचाराधीन है।




उसके बेटा राकेश व नेहा में आपसी मनमुटाव चला रहा था, जिसके चलते उसकी पत्नी उसे रास्ते से हटाना चाहती थी। यह बात उसके बेटे ने उसे बताई थी।



आरोप है कि इसी बीच नेहा ने कस्बा बानपुर के रवि रावत से मिलकर उसके बेटे के खिलाफ कारवाई कराने व झूठे मामले में फंसाने वाली बात की, जिस पर रवि ने उसके बेटे से दोस्ती व मेलमिलाप बढ़ा लिया। इसके बाद 23 जुलाई 2022 को उसने उसके बेटे को अपने घर पर बुलाया और घर पर ही खाना खिलाया जिसके बाद उसके बेटे की मौत हो गई।



बेटे की मौत के बाद रवि रावत ने उसके मृत शरीर को जिला चिकित्सालय टीकमगढ़ मध्यप्रदेश उपचार के बहाने से जाकर दाखिल कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया और वहीं उसका पोस्टमार्टम कराया गया।




चूंकि घटना स्थल कथा बानपुर का है फिर भी फंस जाने के डर से रवि रावत ने थाना बानपुर में सूचना मैं देना उचित नहीं समझा। सूचना मिलने पर उसे थाना बानपुर में जाकर पूरी बात बताई, लेकिन घटना की जांच नहीं की गई। अब थाना बानपुर पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।