एक अध्यापक और चार शिक्षामित्र मिले गैरहाजिर, एक दिन का वेतन व मानदेय रोका

रायबरेली विशेष निरीक्षण अभियान के तहत शनिवार को डीह, सताव और शिवगढ़ में निरीक्षण कराया गया। खंड शिक्षा अधिकारियों के नेतृत्व में डीह में तीन सताब में सात, शिवगढ़ में पांच टीमें लगाई गई एक सहायक अध्यापक और चार शिक्षामित्र अनुपस्थित पाए गए. जिनका एक दिन का वेतन व मानदेय रोका जाएगा।


बेसिक शिक्षा विभाग ने जिले के  उन 992 विद्यालयों की सूची तैयार एक बार भी निरीक्षण नहीं हुआ। इन्हीं विद्यालयों का 15 सितंबर तक चलने वाले अभियान के दौरान निरीक्षण किया जाएगा। डीह प्रतिनिधि के मुताबिक छतोह और डीह के बीईओ ने पांच-पांच परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। कई जगह अध्यापक छुट्टी पर मिले। बीईओ छतोह धर्मेश यादव ने प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर का निरीक्षण किया, जहां प्रधानाध्यापक राजेश अवकाश पर थे। प्राथमिक विद्यालय शेरनाथपुर, खेऊ, रोखा का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय दुर्गापुर में एक सहायक अध्यापक ट्रेनिंग में गया था। खंड शिक्षा अधिकारी सत्यप्रकाश ने प्राथमिक विद्यालय इमली तिराहा का निरीक्षण किया, जहां शिक्षिका इंदू और मोनिका छुट्टी पर थीं। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय निगोही और पूरे नरायन में भी निरीक्षण किया।




शिवगढ़ प्रतिनिधि के मुताबिक बीईओ महराजगंज राममिलन यादव ने राजापुर सीवन, सीवान, शाहपुर के विद्यालयों का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय शाहपुर में शिक्षामित्र संतोष गौतम अनुपस्थित मिली। हरचंदपुर, अमावां और खीरों के खंड शिक्षा अधिकारियों ने भी निरीक्षण किया। सताव प्रतिनिधि के मुताबिक जिला समन्वयक शुभा त्रिपाठी ने कंपोजिट विद्यालय विल्हठमऊ, प्राथमिक विद्यालय बीझ, कंपोजिट विद्यालय स्वामी खेड़ा, कंपोजिट विद्यालय हाजीपुर का निरीक्षण किया। डोसी ने बताया कि बीच में शिक्षामित्र संध्या अनुपस्थित मिली