अवकाश घोषित होने के बाद भी खोले स्कूल, तीन को नोटिस


 शामली / थानाभवन प्रशासनिक अधिकारियों के आदेशों के बावजूद कस्बे के कई विद्यालयों में कक्षा तीन से ऊपर के बच्चों की कक्षाएं चली। सेंट फ्रांसिस विद्यालय की घटना के पश्चात आनन-फानन में विद्यालयों में छुट्टी की गई।





बरसात व तेज हवा के कारण प्रशासन ने कक्षा आठ तक को कक्षाओं का अवकाश घोषित किया था प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करते हुए कस्बे के कुछ विद्यालयों ने कक्षा तीन से अधिक की कक्षाओं का संचालन किया। शामली के सेंट फ्रांसिस स्कूल की कक्षा नौ की छात्रा को ई-रिक्शा पलटने से हुई मीत के बाद स्कूल बंद कराए गए।




जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि डीएम जसजीत कौर के निर्देश पर खराब मौसम को देखते हुए सोमवार को कक्षा एक से आठ तक सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया था आदेश होने के बाद भी विद्यालय खोलने पर स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल शामली, मेपल्स एकेडमी शामली और एल्पाइन



जलालाबाद को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इन स्कूलों के प्रबंधकों/प्रधानाचार्यों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण न देने पर स्कूलों के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति कर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।झिंझाना में भी कुछ स्कूल खोलकर अधिकारियों के आदेश ताक पर रख दिए जिस कारण मासूमों को बारिश में भीगते हुए स्कूल जाना पड़ा।