UPSSC PET Exam Guidelines: परीक्षा से आधा घंटा पहले बंद हो जाएंगे गेट, इन बातों का रखें ध्यान वरना नहीं मिलेगा प्रवेश, जान लें नई गाइडलाइन


UPSSSC PET Exam 2022 Important Guidelines: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले लाखों अभ्यर्थी 15 तथा 16 अक्टूबर को आयोजित होने वाली PET परीक्षा में शामिल होंगे। UPSSSC द्वारा आयोजित की जा रही इस परीक्षा में इस बार 37 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। आयोग द्वारा परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं अभ्यर्थी upsssc.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।



उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा यानी PET के जरिए प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त ग्रुप सी के पदों पर भर्ती की जाएगी। बता दें कि परीक्षा का आयोजन 15 और 16 अक्टूबर को दोनों दिन दो पारियों में किया जाएगा परीक्षा के सफलतम आयोजन के लिए आयोग द्वारा राज्य के सभी जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यदि आप भी PET परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है ताकि परीक्षा के दौरान आपको किसी भी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े। इस आर्टिकल में हम UP PET परीक्षा हेतु जारी की गई गाइडलाइन तथा दिशानिर्देशों के बारे में चर्चा करेंगे (GENERAL INSTRUCTIONS FOR UPSSSC PET EXAM )

परीक्षा में ले जाने होंगे यह जरूरी डॉक्यूमेंट, वरना नहीं मिलेगा प्रवेश

✴️महत्वपूर्ण बिंदु

उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अहार्ता परीक्षा (UP PET) में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को अपने साथ कुछ जरूरी दस्तावेज ले जाने आवश्यक हैं, जिनके बिना अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को अपने साथ एडमिट कार्ड के अलावा फोटोयुक्त पहचान पत्र तथा दो रंगीन फोटो ले जाने होंगे। आयोग द्वारा जारी किए गए परीक्षा निर्देशों के अनुसार अभ्यर्थी को अपने साथ पासपोर्ट/ ड्राइविंग लाइसेंस/ आधार कार्ड/ पैन कार्ड/ मतदाता पहचान पत्र आदि में से कोई एक ओरिजिनल पहचान पत्र तथा इसकी फोटोकॉपी ले जानी होगी।


एग्जाम से पहले रखें इन बातों का ध्यान

 🔸आयोग द्वारा बताए गए तय समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं।

 🔸अपने साथ एडमिट कार्ड तथा ओरिजिनल पहचान पत्र व दो पासपोर्ट साइज फोटो रखें।

 🔸एग्जाम में ब्लैक बॉल पेन लेकर जाएं।

🔸 आयोग द्वारा जारी किए गए कोरोनावायरस नियमो का पालन अनिवार्य रूप से करें।


भूलकर भी ना करें यह काम

परीक्षा में शामिल होने से पूर्व अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों को ध्यान पूर्वक पढ़ लेना चाहिए। आयोग की तरफ से सख्त तौर पर आदेश दिया गया है कि उम्मीदवार किसी भी गाइडलाइन के खिलाफ ना जाए। परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार की नकल अथवा इलेक्ट्रॉनिक गैजेट आदि प्रतिबंधित है सामग्री पाई जाती है तो उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी


🔸परीक्षा केंद्र में देरी से ना पहुंचें, तय समय पर परीक्षा केंद्र पर जरूर पहुंच जाएं. ध्यान रहे कि परीक्षा केंद्र के गेट परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले बंद कर दिए जाएंगे ऐसे में तय समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचे।


🔸परीक्षा कक्ष में किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या नकल सामग्री ना ले जाएं।

 🔸OMR आंसर शीट पर मार्क या किसी भी प्रकार ड्रॉ ना करें सिर्फ दिए गए जगह पर ही प्रश्नों का उत्तर दें।

🔸परीक्षा के दौरान इधर उधर ना देखें या किसी से बात ना करें।

🔸परीक्षा कक्ष में परीक्षा अधिकारियों द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।