हर स्कूल का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें अधिकारी


 बागपत। डीएम राजकमल यादव ने सोमवार को अधिकारियों को स्कूलों का निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने, शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने तथा कमियां दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूलों के निरीक्षण में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।






जिलाधिकारी राजकमल यादव ने कहा कि स्कूलों में बच्चों को बेहतर शिक्षा और सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारी नियमित निरीक्षण करें। इसमें मिलने वाली कमियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा जिससे स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को बेहत्तर शिक्षा और सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने कहा कि सितंबर में विकास कार्यों में जिले को सातवां स्थान मिला है। उन्होंने विकास कार्यों में तेजी लाने तथा लाभार्थियों को योजना का लाभ देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि लोगों को बिजली पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने नोडल अधिकारी व खंड विकास अधिकारियों को गोशालाओं का निरीक्षण कर केयरटेकर से प्रतिदिन फोटो मंगाया जाए और पशु चिकित्सक भी रोजाना गोशाला पहुंचकर निरीक्षण करें।



उन्होंने कन्या सुमंगला योजना के जिन पात्र लाभार्थियों आधार कार्ड लिंक नहीं है, उनका आधार लिंक कराया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान, मुख्य विकास अधिकारी विधानश्य शुक्ला, कृषि उपनिदेशक प्रशांत कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह मौजूद रहे।