बकाया मानदेय के लिए रसोइयों ने किया प्रदर्शन


अंबेडकरनगर। छह माह से बकाया मानदेय के भुगतान की मांग को लेकर बुधवार को रसोइया मजदूर विफर पड़े। कलेक्ट्रेट के निकट प्रदर्शन करते हुए कहा कि करवाचौथ व दीपावली के मद्देनजर यदि समय रहते भुगतान नहीं हुआ तो त्योहार की खुशियां नहीं मना सकेंगे जब भी बकाया भुगतान की मांग की जाती है तो सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता है। ऐसा होते-होते छह माह बीत गए। अब आश्वासन नहीं अविलंब भुगतान चाहिए। बाद में शिकायत से संबंधित ज्ञापन डीएम को सौंपा गया।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही जिलाध्यक्ष कन्यावती ने कहा कि रसोइया मजदूर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करते हैं, इसके बाद भी उनको उपेक्षा की जा रही है। छह माह बीत चुके हैं लेकिन अब तक मानदेय भुगतान का नहीं किया गया। इससे रसोइया मजदूरों के समक्ष विभिन्न आर्थिक मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। जब भी भुगतान को लेकर आवाज बुलंद की जाती है तो सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता है यह कतई उचित नहीं है। इस प्रकार की उपेक्षा अब कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।रसोइया मजदूर मीरा देवी, पुष्पा, आशा,
रामसुधीर, रामा, लालजी, राधिका, शोभावी रेशमा व नीलम ने कहा कि आगामी दिनों में करवाचौथ व दीपावली पर्व है आर्थिक मुश्किलों के बीच त्योहार किस तरह मनाया जा सकता है। ऐसे में अविलंब भुगतान किया जाए। बाद में प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। कहा गया कि यदि शीघ्र ही भुगतान नहीं हुआ तो फिर कार्य का बहिष्कार कर कलेक्ट्रेट के निकट बेमियादी धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।