UPSSSC PET EXAM: पीईटी परीक्षा में पकड़े गए तीन मुन्नाभाई समेत पांच आरोपी, पूछताछ में उगला ये सच


UPSSSC PET EXAM: पीईटी परीक्षा के दौरान एक केंद्र से दो मुन्ना भाई समेत चार आरोपी पकड़े गए हैं। उधर, बिजनौर में भी एक सॉल्वर दबोचा गया है।






शामली जिले में प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के दौरान एक परीक्षा केंद्र से दो मुन्ना भाई पकड़े गए हैं। इनमें एक युवक किसी अन्य के नाम पर परीक्षा दे रहा था, जबकि दूसरा युवक गेट पर ही चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। दोनों युवकों को पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मुन्ना भाई के दो साथियों को और पकड़ा है। पकड़े गए युवक ने बताया कि 20 हजार रुपये में परीक्षा देने आए थे। वहीं पुलिस ने दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है।
बिजनौर में भी दबोचा गया एक सॉल्वर

पीईटी की दूसरी पाली में राजकीय पॉलिटेक्निक में बनाए गए परीक्षा केंद्र से एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया गया है। जोकि किसी अन्य अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने के लिए पहुंचा था। आरोपी बिहार के पटना का रहने वाला है, जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है। प्रवेश पत्र पर लगे हुए फोटो का मिलान नहीं होने और कुछ तत्वों की सही जानकारी नहीं देने पर शक हुआ था। इसके बाद पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

बताया गया कि शामली में पकड़े गए दोनों मुन्नाभाई बिहार के रहने वाले हैं। इनमें एक युवक मेरठ के अभ्यर्थी का और दूसरा युवक बागपत के अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने आये थे। दोनों युवक देशभक्त इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पकड़े गए हैं।
 

पुलिस के अनुसार पकड़े गए युवकों के नाम रोहित निवासी नालंदा बिहार व अमित निवासी मुंगेर बिहार है। इनके कब्जे से फर्जी आधार कार्ड व प्रवेश पत्र मिले हैं। वहीं इस मामले में अधिकारी अभी कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं। पहली पाली में 6696 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिनमें 4504 ने परीक्षा दी। 2192 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

पुलिस का कहना है कि जिले में 13 केंद्रों पर पहली पाली में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई