दुखद: चिड़ियाघर में ट्वाय ट्रेन से कटकर शिक्षिका की मौत


कानपुर चिड़ियाघर में ट्वाय ट्रेन से कटकर शिक्षिका की मौत




उन्नाव से पति और बच्चों के साथ कानपुर चिड़ियाघर घूमने आई अध्यापिका अंजू शर्मा (44) की ट्वाय ट्रेन से कटकर मौत हो गई। शनिवार को चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान यह हादसा हुआ। सफीपुर द्वितीय की बंगाली कॉलोनी में रहने वाली अंजू उन्नाव के परिषदीय विद्यालय में अध्यापिका थीं।


उनके पति सुबोध शर्मा वायुसेना से रिटायर होने के बाद सेंट्रल बैंक में क्लर्क पद पर तैनात हैं। उन्होंने बताया कि पत्नी अंजू, बेटी अदिति और बेटे अखिल के साथ वह चिड़ियाघर घूमने आए थे। दोपहर लगभग 3:10 बजे पत्नी के अलावा सभी लोग ट्रेन के तीसरी बोगी में बैठ गए थे। इससे पहले कि अंजू ट्रेन में चढ़ती, ट्रेन चल दी। चढ़ने के प्रयास में अंजू का सिर प्लेटफार्म के खंभे से जा टकराया। इसके बाद वह दूसरी और तीसरी बोगी के नीचे आ गईं। चलती ट्रेन में कट जाने से वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। जू प्रशासन अंजू को हैलट अस्पताल लेकर गया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।



लापरवाही जैसी बात नहीं आई सामने



हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रथम दृश्टया यही बात सामने आई है कि चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला खंभे से टकराकर बोगियों के नीचे गिर गई थी। हादसे में किसी कर्मचारी की लापरवाही जैसी बात सामने नहीं आई है।



-के के सिंह, निदेशक चिड़ियाघर