बाथरूम की चाबी मांगने पर स्‍कूल में बवाल, वीडियो बना रही शिक्ष‍िका को हेडमास्‍टर ने पीटा

यूपी के एटा जिले के एक स्‍कूल में बाथरूम की चाबी मांगने पर बवाल हो गया। आरोप है कि चाबी मांगने पर पहले तो प्रधानाध्यापक ने मना कर दिया। फिर ऐसी चाबी थमा दी जिससे ताला नहीं खुला। इस पर सहायक अध्यापिका वीडियो बनाने लगी तो गुस्से में आकर प्रधानध्यापक ने उनकी पिटाई कर दी और सिर पकड़कर दीवार में दे मारा। यह सब देख वहां जुटे ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को पकड़कर पीट दिया। फिर पुलिस को सूचना दी। शिक्षिका की शिकायत पर मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।



आगरा एत्माददौला थाना क्षेत्र के मोतीमहल यमुना ब्रिज की रहने वाली शिक्ष‍िका गुंजन ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि वह प्राथमिक विद्यालय खुशरई में सहायक अध्यापक पद पर तैनात है। प्रधानाध्यापक पद पर अनीता देवी हैं। इसी परिसर में बने पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अनीता देवी के पति सत्यप्रकाश प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात हैं। गुंजन की ड्यूटी बीएलओ के पद पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय में लगी है। वह ड्यूटी करने के लिए रविवार को स्कूल आई थी। उसने पूर्व माध्‍यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सत्यप्रकाश से बाथरूम की चाबी मांगी। आरोप है कि पहले तो उन्‍होंने चाबी देने से इनकार कर दिया। बाद में चाबी दी तो उससे ताला नहीं खुला।

गुंजन इसका वीडियो बनाने लगी। इस पर सत्यप्रकाश भड़क गए। उन्‍होंने गुंजन से मारपीट शुरू कर दी। गुंजन का सिर दीवार में दे मारा। गुंजन की चीख सुनकर ग्रामीण पहुंच गए और सत्यप्रकाश को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने सत्‍यप्रकाश की पिटाई कर दी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस दोनों पक्षों को थाना अवागढ़ ले आई। बताया जा रहा है कि घटना के बाद शिक्षिका गुंजन पर समझौता करने का दबाव बनाने के लिए कई लोग पहुंचे।

ग्रामीणों ने शिक्षक पर लगाए गंभीर आरोप
थाने पहुंचे ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एक ग्रामीण ने यह तक आरोप लगा दिए कि बच्चों को दाखिला नहीं देते हैं। कई साल से यहीं पर तैनात हैं। सही से बच्चों को पढ़ाते भी नहीं हैं।

अवागढ़ के एसएचओ फूल चंद्र ने बताया कि बाथरूम की चाबी मांगने को लेकर विवाद हुआ है। सहायक अध्यापिका बीएलओ ने बाथरूम की चाबी मांगी थी। प्रधानाध्यापक पर पिटाई का आरोप है। वहीं ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक की पिटाई कर दी है। शिक्षिका की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

एटा के बीएसए संजय सिंह ने बताया कि खुशरई में शिक्षिका की मारपीट के मामले की जानकारी मिली है। इस मामले की जांच कराकर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।