प्रधानाध्यापिका का आरोप, प्रधान ने पिटवाया


 अमरिया / पीलीभीत। अमरिया ब्लॉक के एक कंपोजिट विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने एसडीएम से शिकायत कर कहा है कि प्रधान ने गांव की एक महिला को बुलाकर स्कूल में उनकी पिटाई करवाई। जबकि एक दिन पहले इसी गांव की एक महिला ने थाने में शिकायत करते हुए कहा था कि प्रधानाध्यापिका ने कक्षा सात में पढ़ने वाली उसकी पुत्री की इतनी पिटाई की कि वह बेहोश हो गई। दोनों ही शिकायतों की जांच कराई जा रही है।










प्रधानाध्यापिका का आरोप है कि शनिवार को वह स्कूल में रंगाई पुताई का काम करवा रहीं थीं। इसी दौरान ग्राम प्रधान स्कूल में आ गए। आरोप है कि ग्राम प्रधान ने प्रधानाध्यापिक से अभद्रता शुरू कर दी। 



जब विरोध किया तो प्रधान ने गांव से एक महिला को बुला लिया। महिला ने स्कूल आते ही प्रधानाध्यापिका की पिटाई कर दी आरोप है कि ग्राम प्रधान स्कूल के एमडीएम और अन्य कार्यों में कमीशन मांगते हैं नहीं देने पर वह अक्सर स्कूल में आकर अभद्रता  करते हैं। शनिवार को भी वह स्कूल इसी बात को लेकर आए थे। एसडीएम सौरभ यादव ने बताया कि मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को दी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।




इधर गांव निवासी एक महिला ने शुक्रवार को पुलिस को शिकायती पत्र देकर कहा था कि उसकी पुत्री कक्षा सात की स्कूल में छात्रा है अक्सर स्कूल की प्रधानाध्यापिका बच्चों से किसी न किसी बहाने दस-बीस रुपये मांगती है। शुक्रवार को उन्होंने पुत्री को रुपये नहीं दिए। इससे वह बिना रुपये लिए ही  स्कूल चली गई।  उनकी पुत्री को कई दिनों से बुखार आ रहा है। इसके बाद भी प्रधानाध्यापिका ने शुक्रवार को पुत्री की बेरहमी से पिटाई कर दी। इससे वह बेहोश हो गया।



अन्य बच्चों से जानकारी मिलने पर उसे स्कूल से लेकर आए। इंस्पेक्टर मुकेश शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।