बेसिक शिक्षा : शिक्षक ,शिक्षामित्र और कर्मियों को मानदेय जारी करने की समय सीमा तय

लखनऊ। शिक्षकों को समय से वेतन भुगतान के लिए तिथि निर्धारित करने के क्रम में सर्वशिक्षा के अंतर्गत शिक्षामित्रों व अनुदेशकों, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के कर्मियों के लिए भी समय सीमा निर्धारित कर दी गई है। राज्य परियोजना निदेशक विजय किरन आनंद ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारी व वित्त एवं लेखाधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा है कि सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत जिलों में कार्यरत संविदा कर्मियों व सेवा प्रदाता कर्मियों को समय से मानदेय भुगतान किया जाएगा।


इसके लिए जारी की गई समय सारिणी के अनुसार शिक्षामित्र व अनुदेशकों का खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रधानाध्यापक से उपस्थिति प्राप्त कर मानदेय बिल हर माह एक से तीन तारीख तक तैयार किया जाएगा। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा मानदेय बिल जिला परियोजना कार्यालय को चार से पांच तारीख को उपलब्ध कराया जाएगा। जिला समन्वयक प्रशिक्षण द्वारा मानदेय बिल का परीक्षण कर सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी व बीएसए को छह तारीख को प्रस्तुत करना होगा। वहीं सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी द्वारा बिल को पीएफएमएस पोर्टल पर अपलोड करके भुगतान बैंक में हस्तांतरण के लिए सात से 10 तारीख तक भेजना होगा।

इसी क्रम में रिसोर्स व इंटीनेंट शिक्षकों का मानदेय चार से पांच तारीख तक, सेवा प्रदाता कर्मियों का पांच से सात तारीख तक व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के कर्मियों का मानदेय पांच से छह तारीख तक जारी करने की तिथि निर्धारित की गई है।