113 शिक्षकों पर एफआईआर के आदेश


फतेहपुर। यूपी बोर्ड परीक्षा की ड्यूटी पर न पहुंचने वाले 28 विद्यालयों के 113 शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश जिला विद्यालय निरीक्षक ने दिया है। जिन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने शिक्षकों को रिलीव नहीं किया है उन पर भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इससे पहले, शनिवार को 57 ऐसे शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर के आदेश हुए थे, जो एक दिन ड्यूटी करके गायब हो गए।

विभाग बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों की कमी से जूझ रहा है। ऐसे में ड्यूटी न करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कड़ा कदम उठाने का प्रशासन औऱ विभाग ने फैसला किया है। डीआईओएस राजेश कुमार शाही ने बताया कि 28 विद्यालयों के 113 शिक्षक ऐसे हैं, जो परीक्षा केन्द्रों में डयूटी पर नहीं पहुंचे। इस पर सभी नोडल अधिकारियों को इनके खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि यदि शिक्षक अपने विद्यालयों से रिलीव होने के बाद गायब हैं तो उनके खिलाफ और जहां प्रधानाचार्यों ने शिक्षकों को रिलीव नहीं किया वहां उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। उन्होंने बताया सभी को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

नोडल अधिकारियों से कहा गया है कि एक बार शिक्षकों और प्रधानाचार्यों की स्थिति जांच लें और दो मार्च तक एफआईआर दर्ज करा दें।