कक्षा में रिवॉल्वर लेकर बच्चों को पढ़ा रहा था शिक्षामित्र, बीओ ने थमाया नोटिस, संविदा पर खतरे के बादल छाये


हाथरस के प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षामित्र रिवाल्वर के साथ ब्लैकबोर्ड पर पढ़ाते नजर आया। शिक्षामित्र का ऐसा फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही, बीओ ने नोटिस थमाकर पूछ लिया कि ऐसा करने पर क्यों न संविदा समाप्ति हेतु उच्च स्तरीय अधिकारियों को आख्या प्रस्तुत की जाए।


विकास खण्ड बघना के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र रंजीत सिंह सिसौदिया का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। फोटो में शिक्षामित्र कमर में रिवॉल्वर लगाकर विद्यालय की कक्षा में खड़ा हुआ है। शिक्षामित्र के पीछे ब्लैकबोर्ड लगा हुआ है। इससे साफ हो रहा है कि शिक्षामित्र कमर में रिवॉल्वर लगाकर कक्षा में बच्चों को पढ़ा रहा था। किसी ने इसका फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। यह फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।


मामले पर खण्ड शिक्षा अधिकारी भुवन प्रकाश ने शिक्षामित्र को रिवॉल्वर लगाकर कक्षा में पढ़ाने पर नोटिस थमा दिया है। नोटिस में शिक्षामित्र से कहा गया है कि सोशल मीडिया ट्विटर पर एक फोटो वाइरल हो रहा है, जो कि आपको रिवाल्वर लेकर कक्षा में ब्लैक बोर्ड के सामने खड़े होकर बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। आपका यह कृत्य आदर्श आचरण नियमावली के विरूद्ध है जिससे बच्चों पर भय व्याप्त होकर बच्चों की शिक्षा में व्यवधान उत्पन्न करता है। उक्त के सम्बंध में आप तत्काल अपना लिखित उत्तर साक्ष्यों सहित अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें कि क्यों ना आपकी संविदा समाप्ति हेतु उच्च स्तरीय अधिकारियों को आख्या प्रेषित की जाये। उत्तर उपलब्ध ना कराये जाने पर एक पक्षीय कार्यवाही कर दी जायेगी।


अब शिक्षामित्र को नोटिस का जवाब देना है, अपना पक्ष विभाग के सामने रखना है। पक्ष न रखने पर शिक्षामित्र की संविदा भी समाप्त हो सकती है।