जहरीले धुएं से स्कूल के अंदर 7 बच्चे हुए बेहोश , अस्पताल में भर्ती


बाराबंकी शहर के मध्य से गुजरे जमुरिया नाले के किनारे कबाड़ी वालों ने एक्सपायरी दवाओं के साथ कूड़े को जला दिया। उसमें से निकले जहरीला धुआं पडोस मे बने किंग जार्ज इंटर कालेज मे पहुंचा तो एक के बाद एक करके बच्चे बेहोश होने लगे। देखते ही देखते सात बच्चे जब बेहोश होकर गिर पडे़ तो कालेज में हडकम्प मच गया। प्रबंधन ने बच्चों को तत्काल जिला अस्पताल भर्ती कराया। जहां एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही।


शहर के कमरियाबाग मोहल्ले मे जमुरिया नाले के समीप किंग जार्ज इंटर कालेज में करीब साढ़े ग्यारह बजे कुछ बच्चे पीछे की ओर चाहरदीवारी की ओर गए थे। कुछ ही देर मे एक बच्चा खांसते खासते बेहोश हो गया। उसके साथी कुछ समझ पाते कि दूसरा बच्चा भी बेहोश होकर गिर पडा। दस मिनट मे एक के बाद एक करके सात बच्चे बेहोश हो गए तो कालेज मे चीख पुकार मच गया। शिक्षकों के भी हाथ पांव फूल गए। आनन फानन सभी बच्चों को स्कूल वाहन से जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल मे भर्ती कक्षा नौ के छात्रा अंशिका वर्मा, इमरा, अफजा, नाजिया, खुशी गुप्ता, हुदा व छात्र असलान अली को सांस लेने मे दिक्कत थी। सभी ने बताया कि स्कूल के पीछे से आ रहे धुएं की चपेट मे आते ही उन्हें सांस लेने मे दिक्कत आई थी।

जलते हुए कूड़े के ढेर में मिली एक्सपायरी दवाएं : घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची तो नाले के किनारे जल रहे कूड़े से तीखी बदबू से सभी परेशान हो गए। मास्क लगाकर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने देखा तो कूड़े में कई प्रकार की एकस्पायरी दवाएं जल रही थी। जिसका सैम्पल लिया गया। पूछताछ के बाद चार लोगोंं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।