बीएसए ऑफिस का बाबू रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, जेल भेजा

शामली :
बीएसए कार्यालय में तैनात एक बाबू को एक शिक्षिका से एक लाख रुपये की रिश्वत लेना गुरुवार को महंगा पड़ गया। एंटी करप्शन सहारनपुर एवं मेरठ की संयुक्त टीम ने रिश्वत लेते हुए बीएसए कार्यालय के बाबू को रंगेहाथ गिरफ्तार कर आदर्श मंडी पुलिस के हवाले कर दिया। उधर देर शाम पुलिस ने मेडिकल परीक्षण कराने के बाद आरोपी बाबू को संगीन धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया।

बता दें कि सहारनपुर के गांव सुल्तानपुर निवासी रीना देवी पुत्री कर्म सिंह जनपद शामली के अंतर्गत ऊन ब्लाक के प्रधानपुर गांव के प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात थी। करीब तीन माह पूर्व प्राइमरी स्कूल से लगभग सवा लाख रुपये का वित्तीय घोटाला किए जाने के आरोप में शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया था। जांच में सहायक अध्यापिका पर लगाए गए आरोप सही पाए गए थे। बाद में बीएसए ने सहायक अध्यापिका रीना देवी को थानाभवन क्षेत्र के गांव इस्लामपुर भैंसानी स्थित प्राइमरी स्कूल से सम्बद्ध कर दिया था। बताया जाता है कि पुन: उसी स्कूल में बहाल करने के एवज में सहायक अध्यापिका से बाबू परिश्रम सैनी द्वारा एक लाख रुपये की रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। ऐसे में गुरुवार को एंटी करप्शन टीम सहारनपुर व मेरठ की संयुक्त टीम प्रभारी महेश कुमार दुबे के नेतृत्व में मेरठ से आई इंस्पेक्टर अंजू भदौरिया, हेड कांस्टेबल रामकुमार ने सहायक अध्यापिका से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए बीएसए आफिस के पास बाबू परिश्रम कुमार सैनी निवासी चिलकाना रोड सहारनपुर को रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। बाद में एंटी करप्शन टीम बीएसए कार्यालय के बाबू को लेकर थाना आदर्शमंडी पहुंची, जहां पर बाबू से बरामद रकम का मिलान कराते हुए पानी से हाथ धुलवाये गए तो पानी गुलाबी हो गया। इससे स्पष्ट है कि बाबू द्वारा रिश्वत के रूप में एक लाख रुपये लिए थे। टीम ने मौके पर एक लाख रुपये का नोट भी बरामद करने का दावा किया है। इस दौरान सहायक अध्यापिका रीना देवी मौजूद रही।



एंटी करप्शन टीम ने कार को कब्जे में लिया

एंटी करप्शन टीम ने जिस गाड़ी में रिश्वत का लेनदेन किया जा रहा था, बाबू की कार को भी अपने कब्जे में ले लिया। सहायक अध्यापिका ने शिकायत की थी कि बीएसए राहुल मिश्रा द्वारा निलंबन खत्म किए जाने की एवज में बाबू के माध्यम से एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी जा रही थी। जिसमें विभाग का ही विश्वास कुमार भी शामिल है।

बीएसए कार्यालय में कार्यरत बाबू परिश्रम सैनी द्वारा रिश्वत लेने का मामला संज्ञान में आया है। एंटी करप्शन एवं पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। रहा सवाल मेरे नाम पर रिश्वत मांगने का आरोप निराधार है। आरोपी बाबू के खिलाफ विभागीय स्तर पर कार्रवाई की जा रही है।
राहुल मिश्रा, बीएसए शामली।