जनपद बस्ती में रुधौली ब्लाक के मझौवा कला द्वितीय ग्रामपंचायत पर श्रीमती नीना शर्मा, निदेशक महोदया उ. प्र. प्रशासन एवं प्रबन्ध अकादमी लखनऊ नोडल अधिकारी कि अध्यक्षता में 3 फरबरी 2023 को चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया


जनपद बस्ती में रुधौली ब्लाक के मझौवा कला द्वितीय ग्रामपंचायत पर श्रीमती नीना शर्मा, निदेशक महोदया उ. प्र. प्रशासन एवं प्रबन्ध अकादमी लखनऊ नोडल अधिकारी कि अध्यक्षता में 3 फरबरी 2023 को चौपाल कार्यक्रम आयोजित  किया गया!


        चौपाल प्रारम्भ होने से पहले बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री इन्द्रजीत प्रजापति ने प्राथमिक विद्यालय मझौवा कला द्वितीय एवं जूनियर हाई स्कूल कि निरीक्षण किया उसके बाद प्राइमरी के प्रभारी प्रधानाध्यापक श्री संघ प्रिय राव ने अवगत करवाया कि विद्यालय में कुल नामांकन 211 है आज कि उपस्थिति में 196 बच्चे उपस्थित हैं,  डी.बी.टी. छात्रवृत्ती से 204 बच्चे अब तक लाभान्वित हो चुके हैं सभी बच्चों  का आधार प्रमाणित किया गया 100 % बच्चे यूनिफार्म में आते हैं! उसके बाद BSA सर ने क्लासरूम में बच्चों की शैक्षिक  गुड़वत्ता परखी सबसे पहले कक्षा एक कि छात्रा डॉक्टर निधि ने 9 और 13 का पहाड़ा सुनाया कक्षा एक की छात्रा सोनी ने ABCD बोर्ड पर लिख कर दिखाया BSA साहब ने प्रसन्न होकर छात्रा को गोद में उठाया और सभी से ताली बजाने के लिये बोला उसके बाद कक्षा 2 के छात्र  शिवा  ने 19 का पहाड़ा सुनाया कक्षा 3 के बच्चों से जोड़ घटाना हासिल के लगवाये और कक्षा 4 में छात्रा  अर्पिता से 6 अंको का भाग लगवाकर बहुत ही प्रसन्न हुये अन्त में  BSA साहब ने पत्रव्यौहार पंजिका में सभी पैरामीटर पर उत्कृस्ट कार्य लिखा और पूरे विद्यालय परिवार कि सराहना की.
               इसके बाद अपर मुख्य सचिव श्रीमती नीना शर्मा महोदया ने कक्षा 1 की छात्रा आरुषी से बिग बुक पुस्तक से कहानी पढ़वाई छात्रा  द्वारा कहानी पढ़ने पर मैडम बहुत ही प्रशन्न हुयी साथ ही जिलाधिकारी बस्ती डॉ प्रियंका निरंजन, मुख्य विकास अधिकारी डां राजेश कुमार प्रजापति, बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री इन्द्रजीत प्रजापति, खण्ड शिक्षा  अधिकारी धीरेन्द्र त्रिपाठी, एस. डी. एम. रुधौली, बी. डी. ओ. रुधौली एवं अन्य अधिकारीगण बहुत ही प्रशन्न  हुये!
       कार्यक्रम के दौरान ब्लाक के सभी ARP में संतोष  कुमार पाण्डेय, विजयलक्ष्मी पाण्डेय, प्रदीप कुमार, गिरजेश उपाध्याय एवं अशोक कुमार मिश्रा जी के द्वारा निपुण विद्यालय बनाने संबंधित सुन्दर स्टॉल भी सजाया!