छात्र की पिटाई में स्कूल प्रबंधक पर केस दर्ज, बीएसए ने दिया नोटिस मान्यता पर मंडराया खतरा


क्षेत्र के खानपुर स्थित मां गंगा पब्लिक स्कूल के प्रबंधक योगेश गुप्ता द्वारा एक बच्चे की बेरहमी से पिटाई करने के मामले में मेजा पुलिस ने रविवार को प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। शुक्रवार की बताई जा रही घटना का वीडियो शनिवार को वायरल होने के बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया है।

योगेश गुप्ता खानपुर स्थित अपने घर में ही मां गंगा पब्लिक स्कूल चलाते हैं। स्कूल के प्रबंधक योगेश का एक छात्र की बेरहमी से पिटाई का वीडियो शनिवार को वायरल हुआ। मामले में प्रबंधक का दावा था कि अभिभावक के कहने पर उन्होंने बच्चे को डांटा था। वह भी चार महीने पहले। हालांकि पीड़ित बच्चे के अभिभावकों ने एक ऑडियो जारी कर प्रबंधक पर आक्रोश जताते हुए कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले में मेजा पुलिस ने आरोपी प्रबंधक योगेश गुप्ता को शनिवार को ही थाने में बुलाकर पूछताछ की थी। रविवार को एसीपी मेजा विमल किशोर मिश्र और इंस्पेक्टर मेजा ज्ञानेश्वर मिश्र ने बताया कि छात्र के पिता की तहरीर पर आरोपी प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


बीएसए ने दिया नोटिस

मान्यता पर मंडराया खतरा

स्कूल में छात्र की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने प्रबंधक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं। निशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के तहत मान्यता छीनने की भी चेतावनी दी है। दूसरी ओर बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी मेजा नीरज श्रीवास्तव को भी मामले की जांच के आदेश देते हुए सोमवार तक रिपोर्ट मांगी है।

वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए छात्र के पिता से तहरीर लेकर मेजा थाना में अभियोग पंजीकृत किया गया है। अग्रिम आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

विमल किशोर मिश्र, एसीपी मेजा