परीक्षा केंद्र से 10 सादा कॉपियां गायब केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ रिपोर्ट

 

अल्हागंज (शाहजहांपुर )। यूपी बोर्ड की दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान 10 उत्तर पुस्तिकाओं के गायब होने का मामला प्रकाश में आया है।




क्षेत्र के कोयला ज्ञानपुर के सरला देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 10 सादी कॉपियां निरीक्षण में गायब मिलीं। डीआईओएस ने मामले की गंभीरता को लेते हुए केंद्र व्यवस्थापक अवधेश सिंह चौहान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। साथ ही सेंटर को डिबार करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।



जीआईसी स्थित भंडार कक्ष से उत्तर पुस्तिकाओं का आवंटन किया गया था। बुधवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के अर्थशास्त्र और भौतिक विज्ञान की परीक्षा के







दौरान सरला देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केंद्र के निरीक्षण को पहुंचे स्टेटिक मजिस्ट्रेट शाहबाज ने केंद्र व्यवस्थापक अवधेश सिंह चौहान से कॉपियों का ब्योरा मांगा तो अलग-अलग क्रमांक की 10 कॉपियां कम मिलीं।



इसके बाद स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने डीआईओएस शौकीन सिंह यादव को पूरे मामले से अवगत कराया। डीआईओएस ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक विषयवार कॉपियों की जानकारी नहीं दे सके। लापरवाही सामने आने पर डीआईओएस की ओर से अल्हागंज थाने में केंद्र व्यवस्थापक अवधेश सिंह चौहान के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। संवाद