निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर तीन शिक्षकों का वेतन व चार शिक्षामित्रों का मानदेय रोका


 

महराजगंज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बृहस्पतिवार को परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर तीन शिक्षकों का वेतन व चार शिक्षामित्रों का मानदेय रोक दिया। दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में खंड शिक्षाधिकारी समेत सात को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।




परतावल ब्लॉक के सिसवा मुंशी के निरीक्षण में शिक्षिका निमिषा पटेल अनुपस्थित मिलीं। उनका एक दिन का वेतन रोका गया। सिसवां ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय बरवां विद्यापति में शिक्षामित्र रुकमिणी पटेल के अनुपस्थित मिलने पर उनका मानदेय रोका। सदर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सरडीहा में शिक्षामित्र इंदू यादव व शैलेंद्र मिश्रा के अनुपस्थित मिलने पर उनका मानदेय रोका।





प्राथमिक विद्यालय जंगल फरजंद अली में शिक्षामित्र अनीता पटेल के अनुपस्थित मिलने पर उनका एक दिन का मानदेय रोका

प्राथमिक विद्यालय लुकपुरवां में प्रभारी प्रधानाध्यापक गौतम ऋषि व शिक्षक सरिता मोबाइल फोन चलाते मिले, जिस पर उनका वेतन रोका गया।

प्राथमिक विद्यालय महुअवां में शिक्षिका नीलम, निधि शर्मा व आलिया हसन एवं शिक्षामित्र अंजू यादव व विभा शाही के विद्यालय में देर से पहुंचने तथा कंपोजिट विद्यालय धनेवा-धनेई में प्रधानाध्यापक सुचिता की ओर से आय-व्यय का विवरण न देने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।