शिक्षक की पिटाई से आहत बच्चों ने छोड़ा स्कूल, जांच शुरू, अभिभावकों ने मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार


बौंडी (बहराइच)। कोदही गांव स्थित संविलियन विद्यालय में एक अध्यापक ने बच्चों की इस कदर पिटाई की जिससे बच्चों ने स्कूल जाना ही बंद कर दिया। अभिभावकों को इसकी जानकारी होने पर उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया। अभिभावकों की ओर से इस संबंध में मुख्यमंत्री व डीएम समेत अन्य उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाते हुए दोषी शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है।


मुख्यमंत्री को भेजे पत्र पत्र में अभिभावकों ने लिखा है कि कोदही ग्राम स्थित संविलियन विद्यालय में तैनात सहायक शिक्षक रविंद्र मिश्रा ने बीते 11 मार्च को मानसिक रूप से कमजोर छात्रा नाजरीन को पहाड़ा न लिख पाने पर जमकर पीटा था।

छात्रा की बेरहमी से पिटाई होती देख विद्यालय के कक्षा पांच के छात्र शिवा व छात्रा संध्या ने जब इसका विरोध किया तो शिक्षक ने उनकी भी जमकर पिटाई की। अभिभावकों का कहना है कि बीते सात माह पूर्व इसी गांव
के छात्र फिरोज 12 वर्ष, पुत्र जमील की भी शिक्षक रविंद्र द्वारा जमकर पिटाई की गई थी। जिससे उसने स्कूल जाना छोड़ दिया।

अभिभावकों ने बताया कि शिक्षक की पिटाई से अभी भी बच्चों की तबीयत खराब बनी हुई है।

उनका इलाज कराया जा रहा है। अभिभावकों ने शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि यदि जांच कर कार्रवाई न की गई तो अन्य शिक्षक भी ऐसा कर सकते हैं।
कराई जा रही है जांच

अभिभावकों की ओर से शिक्षक द्वारा बच्चों 16 की पिटाई की शिकायत सामने आई है। प्रकरण की जांच के लिए टीम का गठन किया जा चुका है। जांच के दौरान यदि शिक्षक दोषी पाए गए तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। -एआर तिवारी, बीएसए ।