शर्मनाक: नहा रही छात्राओं का शिक्षिका ने बनाया अश्लील वीडियो, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर साफ करवाए जूते


 

अलीगढ़ में शिक्षा के मंदिर को कलंकित करने का मामला सामने आया है, जहां छात्राओं ने अपने अभिभावकों के साथ पहुंचकर शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को अपनी आपबीती सुनाई। महिला शिक्षिका पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं। छात्राओं का कहना है कि उनके स्कूल में शिक्षका द्वारा उनसे मजदूरी का काम कराया जाता है साथ ही महिला शिक्षक द्वारा छात्राओं का वीडियो वायरल करने का आरोप भी छात्राओं ने लगाया है। आक्रोशित अभिभावकों ने महिला शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।




यह अलीगढ़ के सुतमील स्थित बेसिक शिक्षा विभाग के परिसर में है, जहां तहसील इगलास के कजरौथ गांव स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने स्कूल की हिंदी शिक्षिका पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। छात्राओं ने बताया कि हिंदी टीचर उनसे झाडू-पोंछा करवाती है।

छात्राओं का आरोप है कि शिक्षिका उनसे जूते साफ करवाती है और पुलिस भी करवाती है. अगर कोई लड़की ऐसा करने से मना करती है तो वह उसके बाल पकड़कर दीवार पर मारती है। वह लड़कियों के नहाने का वीडियो बनाने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर शेयर करने की बात भी करती हैं।




आक्रोशित परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की


छात्राओं का कहना है कि काफी समय से उन्हें महिला टीचर द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है, जिसके चलते जब भी वे आवाज उठाने की कोशिश करती हैं तो महिला टीचर द्वारा उनको मुर्गा बना दिया जाता है, उन्हें प्रताड़ित किया जाता है। छात्राओं ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजनों का आरोप है कि उनके बच्चे दलित जाति के हैं, उन्हें महिला शिक्षिका द्वारा बार-बार जातिसूचक शब्दों से पुकारा जाता है। छात्राओं की प्रताड़ना से परिजन आक्रोशित हो गए और शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। 



जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कमेटी का गठन किया

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की कुछ छात्राओं ने शिक्षकों की शिकायत की है। शिकायत की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी सामने आएगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। महिला टीचर पर प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है जो बेहद गंभीर है। पूरे मामले के लिए जांच कमेटी गठित कर दी गई है।