बेसिक स्कूलों की परीक्षा 20 से पेपर-कॉपियों का पता नहीं


लखनऊ, प्राइमरी स्कूलों की वार्षिक परीक्षाएं 20 मार्च से होनी हैं, लेकिन अभी तक स्कूलों में कापियां व अन्य परीक्षा उपयोगी सामाग्री नहीं पहुंची। परीक्षा कार्यक्रम जारी हुए कई दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक बजट नहीं आया है। प्राइमरी व जूनियर स्कूलों के प्रधानाध्यापक असमंजश में हैं कि वह परीक्षाएं कैसे कराएंगे?


मोहनलालगंज स्थित जूनियर स्कूल के प्रधानाध्यापक ने बताया कि परीक्षाओं के लिए कॉपियां व अन्य सामाग्री के लिए बजट अभी तक नहीं मिला है। अधिकारी प्रश्न पत्र और कापियां उपलब्ध कराने व बजट के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहे हैं। ब्लॉक के कई स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने खुद के खर्च से कापियों व अन्य जरूरी सामाग्री के लिए दुकानदारों को आर्डर दे दिये हैं। हालांकि बहुत से स्कूलों में अभी तक कोई तैयारी नहीं है।

बीएसए अरुण कुमार ने बताया कि लखनऊ में 1618 प्राइमरी, जूनियर व कम्पोजिट स्कूलों में एक लाख से अधिक बच्चे पंजीकृत हैं। यह परीक्षाएं 20 से 24 मार्च के बीच होनी हैं। परीक्षाएं दो पाली में होंगी। बीएसए अरुण कुमार का कहना है कि परीक्षाएं तय समय से होंगी। तैयारियां पूरी हैं। प्रश्न पत्र छपवाए जा रहे हैं।