कम उपस्थिति पर हेडमास्टरों को फटकार व चेतावनी


औरैया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शनिवार को जिला के औरैया व अजीतमल ब्लॉक के पांच विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालयों में पंजीकृत छात्रों की अपेक्षा छात्र संख्या कम मिलने पर बीएसए ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की और हेडमास्टरों हिदायत दी।
वहीं कंपोजिट विद्यालय हसुलिया में छह शिक्षक व एक शिक्षामित्र के 
अनुपस्थित होने पर स्पष्टीकरण मांगा है। बीएसए ने शनिवार को दी। औरैया ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय हसुलिया का ठीक नौ बजे निरीक्षण किया सवा नौ बजे हेड मास्टर उमा पांडेय पहुंची।

जबकि छह शिक्षक व एक शिक्षामित्र अनुपस्थित रहे। विद्यालय में पंजीकृत 101 छात्रों में मात्र 25 छात्र हो मौजूद मिले। विद्यालय परिसर में पास-फूस खड़ी होने पर बीएसए ने नाराजगी व्यक्त को छात्र संख्या कम होने पर हेड मास्टर को सुधार लाने की नसीहत


अनुपस्थित शिक्षक व शिक्षामित्र से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके बाद बीएसए ने ब्लॉक अजीतमल के प्राथमिक स्कूल तुर्कीपुर भगवान दास का निरक्षण किया। यहां पर पंजीकृत 57 छात्रों में मात्र 15 छात्र उपस्थित मिले। विद्यालय परिसर में गंदगी मिलने पर बीएसए ने हेडमास्टर अखिलेश कुमार की फटकार लगाई। ब्लॉक अजीतमल के उच्च प्राथमिक जगतपुर के निरीक्षण में पंजीकृत 238 के सापेक्ष 44 बच्चे उपस्थित मिले।

हेडमास्टर बीनू देवी को छात्र संख्या में सुधार लाने की चेतावनी दी गई। उच्च प्राथमिक विद्यालय सेंगनपुर पुट्ठा में 150 के सापेक्ष 58 बच्चे, प्राथमिक विद्यालय नैवरपुर अजीतमल 45 के सापेक्ष 16 उपस्थित मिले।