यूपीएसएसएससी परीक्षा में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, आठ गिरफ्तार


कानपुर। क्राइम ब्रांच और हनुमंत विहार थाना पुलिस ने यूपीएसएसएससी (यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) की लखनऊ सम्मिलित तकनीकी सेवा 2016 की परीक्षा में नकल कराने वाले सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ किया है। कॉलेज में छापा मारकर तीन सॉल्वरों, चार परीक्षार्थियों और सहायक प्रबंधक को गिरफ्तार किया है। इनके पास से नकल कराने की सामग्री, तीन लाख की नकदी भी बरामद हुई है।


डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल ने बताया कि गल्लामंडी अर्रा रोड स्थित चित्रा डिग्री कॉलेज को यूपीएसएसएससी परीक्षा का केंद्र बनाया गया था। रविवार को परीक्षा चल रही थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कॉलेज में छापा मारा तो कॉलेज के सहायक प्रबंधक बसंत
विहार निवासी कमलेश कटियार चार परीक्षार्थियों को सॉल्वरों की मदद से नकल कराते पकड़े गए। पुलिस ने सहायक प्रबंधक के साथ ही सॉल्वर जिम संचालक काकादेव व्यास हॉस्टल इंद्रापुरी निवासी विनय कुमार, रावतपुर गांव निवासी सौरभ मिश्रा (बैंक में पीओ), पनकी निवासी होटल मैनेजर अनुराग दुबे को पकड़ लिया। इसके अलावा चार परीक्षार्थियों लखनऊ अशल के महिपाल खेड़ा के सुजीत यादव, लखनऊ ठाकुरगंज, मुशाहबगंज के विजय प्रताप सिंह, हरदोई संडीला के मानस नगर निवासी संदीप कुमार व प्रयागराज के बहिरया निवासी अमर यादव को गिरफ्तार किया। गैंग ने प्रति छात्र 3.30 लाख में सौदा तय किया था।