एक ही परिषदीय स्कूल के 30 बच्चों को कुत्तों ने काटा, 2 दिनों में सभी बने शिकार


बुलंदशहर के पहासू में आवारा कुत्तों ने दो दिनों में प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने आये 30 छात्रों को काट कर घायल कर दिया। अभिभावकों में स्कूल प्रबंधन और नगर पंचायत के खिलाफ रोष है। पहासू के प्राथमिक विद्यालय नंबर 2 के गेट पर आवारा कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है। इससे वहां से गुजरने वाले लोगों को अक्सर कुत्ते परेशान करते हैं।


कुत्तों के आतंक की वजह से अभिभावकों ने अपने बच्चों को विद्यालय भेजना बंद कर दिया है। शनिवार को करीब 14 और सोमवार को करीब 16 बच्चों को कुत्तों ने काट लिया। कुत्ते काटे हुए बच्चों को अभिभावक अस्पताल ले गए,जहां रेबीज की वैक्सीन खत्म होने पर बाजार से खरीदकर महंगी वैक्सीन बच्चों को लगवाई। वैक्सीन की कीमत अधिक होने से अभी भी कई बच्चों को एंटी रेबीज वैक्सीन नहीं लग पाई है। अभिभावकों में स्कूल प्रबंधन और नगर पंचायत के खिलाफ रोष व्याप्त है।

अस्पताल में एआरवी का टोटा

पहासू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद पर मरीजों के सापेक्ष एंटी रेबीज वैक्सीन नहीं आती। अस्पताल में सीमित मात्रा में वैक्सीन की आपूर्ति के कारण लोगों को बाजार से महंगे दामों पर वैक्सीन खरीदनी पड़ रही है।

प्रधानाध्यापक राज कुमार कौशिक का कहना है कि स्कूल के गेट पर आवारा कुत्तों का जमावड़ा रहता है। कुत्तों के काटने पर काफी बच्चों को वैक्सीन लगवा दी है, कुछ बच्चों को अभिभावक अपने साथ ले गए हैं।

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी भूपेंद्र प्रताप सिंह के अनुसार पहासू में जल्द ही आवारा कुत्ते पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा।