प्रधानाध्यापक का पढ़ाने तरीका विभाग को भाया






अतरौली अतरौली के गांव राजमार्गपुर के प्रधानाध्यापक संजीव शर्मा का टीएलएम के माध्यम से बच्चों को पढ़ाने और समझाने का तरीका बेसिक शिक्षा विभाग को काफी पसंद आया है।




प्रदेश के डिपार्टमेंट ऑफ वैकि एजूकेशन के नाम से ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से संजीव शर्मा के वीडियो को बदलते बेसिक की कहानियों के तहत चयन करके ट्वीट किया गया है। इसमें अन्य शिक्षकों को संजीव के वीडियो को देखकर पढ़ाने का तरीका अपनाने के लिए प्रेरित किया गया है। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के विधानसभा क्षेत्र के शिक्षकों के लिए लोग इसे बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं।



एसआरजी संजीव शर्मा ने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग जहां एक ओर स्कूलों का कायाकल्प कर उनको सभी सुविधा युक्त बनाते हुए निजी स्कूलों को टक्कर दे रहा है। वहीं निपुण भारत मिशन के तहत छात्रों को बेहतर तरीके से सीखने सिखाने वाले शिक्षकों को प्रोत्साहित करते हुए नई मुहिम चला रहा है। इसके तहत विभाग के यूपी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से प्रति सप्ताह पूरे प्रदेश के किसी एक शिक्षक के तरीकों का वीडियो बनाकर 'बदलते बेसिक की कहानियां' के रूप में ट्वीट कर रहा है। इसका 10 वां वीडियो बोते सप्ताह संजीव शर्मा के शिक्षण के तरीकों एवं उनके द्वारा टोएलएम एवं प्रिंट रिच सामग्री के प्रयोग का वीडियो जारी किया गया। यह अभी तक काफी वायरल हो चुका है। प्रदेश के 15 से अधिक बीएसए इस वीडियो को वीट कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि संजीव शर्मा दीक्षा एप के लिए वीडियो बनाने वाली टीम के सदस्य भी हैं उनकी उपलब्धि से शिक्षकों में उत्साह है। सवाद