अब परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को मिलेगी पदोन्नति, गाइडलाइन का है इंतजार: बीएसए


मैनपुरी। पदोन्नति के लिए इंतजार कर रहे परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। शासन ने उनकी पदोन्नति के लिए हरी झंडी दे दी है। शासन के निर्देश के बाद बेसिक शिक्षा विभाग जिले में वरिष्ठता सूची तैयार करने में जुट गया है। शासन ने पदोन्नति के लिए रिक्त पदों की सूची मांगी है।परिषदीय स्कूलों में पिछले कई सालों से पदोन्नति का इंतजार किया जा रहा था। शासन ने परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की पदोन्नति के लिए शासनादेश जारी कर दिया गया है। शासनादेश के तहत ग्रीष्मकालीन और शीतकालीन अवकाश के दौरान पदोन्नति की कार्रवाई की जाएगी। शासन ने बीएसए को पत्र भेजकर पदोन्नति की तैयारियों के निर्देश दिए हैं।

बीएसए से निदेशक बेसिक शिक्षा परिषद ने प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापकों और जूनियर के सहायक अध्यापकों की पदोन्नति के लिए रिक्त पदों की जानकारी मांगी है। शासन के निर्देश पर रिक्त पदों की सूची भेजी जा रही है।

गाइडलाइन का है इंतजार: बीएसए

बीएसए दीपिका गुप्ता का कहना है कि शासन ने शासनादेश तो जारी कर दिया है, लेकिन अभी तक पदोन्नति के संबंध में गाइडलाइन जारी नहीं की है। गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। रिक्त पदों की सूची भेज दी गई है। गाइड लाइन मिलते ही वरिष्ठता सूची जारी कर दी जाएगी।



जिले में 1392 पद चल रहे हैं रिक्त

शासनादेश के तहत प्राथमिक के सहायक अध्यापक का प्रमोशन जूनियर के सहायक अध्यापक और प्राथमिक के प्रधानाध्यापक पद पर किया जाएगा। जिसके लिए जिले में 985 पद रिक्त हैं। जूनियर के सहायक और प्राथमिक के प्रधानाध्यापक का प्रमोशन जूनियर के प्रधानाध्यापक पद के लिए किया जाएगा, जिसके लिए जिले में 407 पद सृजित हैं। जिले में कुल 1392 पद रिक्त चल रहे