बडी खबर: योगी सरकार की कैब‍िनेट बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर



 Lucknow: मुख्यमंत्री CM योगी आदित्यनाथ के अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक (Yogi cabinet meeting in Lucknow) होगी.कैबिनेट बैठक Meeting में दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक सहित अन्य मंत्री शामिल होंगे. 





उत्तर प्रदेश uttar pradesh में होने वाले नगर निकाय चुनाव से पहले नए आरक्षण प्रक्रिया को कैबिनेट cabinet से आज मंजूरी मिल सकती है. नगर निकाय चुनाव के प्रक्रिया पर सुप्रीम कोर्ट HC ने सवाल खड़े किए थे और कोर्ट के निर्देश पर राज्य सरकार government ने ओबीसी आयोग का गठन किया था.मुख्यमंत्री योगी cm yogi आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होगी. इसके बाद मुख्यमंत्री मंत्रिसमूह के साथ बैठक करेंगे और आगामी कार्ययोजना पर चर्चा करेंगे. कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा, पंचायतीराज, ग्राम्य विकास, नगर विकास सहित कई विभागों के प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है. बैठक में औद्योगिक विकास, नगर विकास विभाग, माध्यमिक शिक्षा समेत कई विभागों के अहम प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी. 



बैठक में सिंचाई विभाग से जुड़े प्रस्ताव, एमएसएमई विभाग एनआरआई विभाग से जुड़े प्रस्ताव को भी मंजूरी (up cabinet meeting important decision) मिल सकती है. इसके साथ ही अप्रैल मई में संभावित नगर निकाय चुनाव को लेकर भी मंत्रियों के दौरे को लेकर चर्चा की जायेगी. इसके साथ ही आगामी कार्य योजना बनाए जाने को लेकर रणनीति बनाए जाने का भी काम किया जाएगा.