जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश नियुक्त


नई दिल्ली। जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर को शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया। छत्तीसगढ़ और पटना हाईकोर्ट को भी नए मुख्य न्यायाधीश मिले हैं। नई नियुक्तियों के बारे में कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया। इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर को इसका मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जस्टिस दिवाकर के नाम की सिफारिश की थी, क्योंकि इलाहाबाद हाईकोर्ट के तत्कालीन चीफ जस्टिस राजेश बिंदल को सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में प्रोन्नत किया गया था।



इलाहाबाद हाईकोर्ट के ही केही न्यायाधीश, जस्टिस रमेश सिन्हा को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया है। न्यायमूर्ति सिन्हा के नाम की अनुशंसा सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने फरवरी में की थी।

इसके अलावा केरल हाईकोर्ट के जस्टिस के विनोद चंद्रन को पटना उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। कॉलेजियम ने पहले गौहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में जस्टिस चंद्रन के नाम की सिफारिश की थी। बाद में, उन्हें पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया। एजेंसी