UPSSSC: यूपी में ग्रुप से भर्ती के लिए फ्री कोचिंग का फॉर्म निकला


यूपी में ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं की तैयारी करने के इच्छुक एससी, एसटी व ओबीसी के 12वीं पास युवक -युवतियां नि:शुल्क कोचिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। यानी राजस्व लेखपाल, जूनियर असिस्टेंट, गन्ना पर्यवेक्षक, वन रक्षक, कंप्यूटर ऑपरेटर, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क, स्टेनोग्राफर, क्रेन सुपरवाइजर जैसे पदों पर भर्ती के लिए यह कोचिंग होगी। निर्धारित प्रारूप पर युवा लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय पर 10 से 25 मार्च तक आवेदन जमा कर सकते हैं। नि:शुल्क कोचिंग का सत्र एक अप्रैल से शुरू होगा। यह एक वर्ष का होगा।


सहायक निदेशक (सेवायोजन) अशोक कुमार प्रजापति ने बताया कि अभ्यर्थी की उम्र 18 से 35 वर्ष व कम से कम 12वीं पास होना चाहिए। चयनित अभ्यर्थियों को सामान्य ज्ञान, सामान्य हिन्दी, सामान्य गणित, सामान्य अंग्रेजी, कम्प्यूटर, टंकण व आशुलिपि आदि विषयों में तैयारी करायी जाएगी। 27 मार्च को पहले एससी-एसटी और 28 मार्च को ओबीसी के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा। सीटों के अनुसार अभ्यर्थियों का चयन होगा।

मुफ्त कोचिंग में ग्रुप सी लेवल की भर्ती परीक्षाओं के लिए सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी ,सामान्य गणित ,सामान्य अंग्रेजी विषयों की तैयारी कराई जाएगी। मुफ्त कोचिंग का लाभ वे ही उम्‍मीदवार ले सकेंगे जो आरक्षित कैटेगरी से हैं और उनकी आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच है। हाईस्कूल में अंग्रेजी विषय पढ़ने वाले और इंटरमीडिएट परीक्षा पास उम्‍मीदवार आवेदन के पात्र हैं. आवेदकों का इंटरव्यू 27 मार्च को सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा।