स्कूल में बेवजह दखलंदाजी पर शिक्षकों ने बच्चे का प्रवेश लेने से किया इनकार


मूरतगंज । क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय गौहानी में एक ग्रामीण की बेवजह स्कूल में दखलंदाजी से परेशान शिक्षकों ने उसके बच्चों का प्रवेश लेने से इंकार कर दिया। सोमवार को बीईओ मौके पर पहुंचे और छानबीन के बाद मामले का निस्तारण कराया आरोप है कि जांच के दौरान भी आरोपी ग्रामीण नशे में था।

प्राथमिक विद्यालय गौहानी की प्रधानाध्यापिका मंजुला देवी का कहना है कि गांव का एक शख्स पिछले साल जुलाई में अपने बच्चों का एडमिशन कराने आया था, लेकिन उस वक्त बच्चों की उम्र कम थी। इस पर प्रवेश नहीं लिया गया। ग्रामीण के निवेदन करने पर बच्चों को स्कूल में बैठने की अनुमति दे दी गई, लेकिन बच्चों के साथ वह भी स्कूल आने लगा। आए दिन वह नशे में भी स्कूल चला आता। यह मुद्दा एसएमसी की बैठक में उठाया गया
 फिर भी आरोपित नहीं माना और स्कूल आता रहा। शिक्षिकाएं इससे काफी सहमी रहती हैं। शनिवार को फिर वह बच्चों का दाखिला कराने आया था, लेकिन उसकी हरकतों को देखते हुए प्रवेश लेने से मना कर दिया गया.

इस पर वह हंगामा करने लगा। विरोध किया तो वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। बीएसए के निर्देश पर सोमवार को बीईओ सुनील कुमार जांच करने पहुंचे। इसमें आरोपी को भी बुलाया.



एक व्यक्ति बेवजह स्कूल में दिनभर मौजूद रहता था। इससे शिक्षकों को दिक्कत होती थी। इसी से नाराज होकर बच्चों का दाखिला लेने से मना कर दिया था। प्रधानाध्यापक को बच्चों का एडमिशन करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, संबंधित व्यक्ति भी कहा गया है कि केवल साप्ताहिक अभिभावक गोष्ठी में ही स्कूल आए। उसके नशे में होने की जानकारी नहीं है। सुनील कुमार बीईओ