निपुण लक्ष्य : प्रदेश के टाप टेन में जिला


बुलंदशहर : जिले के परिषदीय स्कूलों ने निपुण लक्ष्य प्राप्त करने में शानदार प्रदर्शन किया है। बेहतर प्रदर्शन के दम पर ही जिले ने प्रदेश की टाप टेन सूची में स्थान बनाया है। जिले का प्रदेश में दसवां स्थान है।



प्रदेश सरकार विद्यालयों का शैक्षिक स्तर सुधारने के प्रति गंभीर है। परिषदीय स्कूलों के शिक्षक भी शासन की मंशा के अनुरूप ही शिक्षण के प्रति गंभीर हैं। शिक्षक शिक्षण में नवाचार का प्रयोग कर शिक्षा को बच्चों के लिए रोचक बना रहे हैं, जिससे बच्चों भी निपुण हो रहे हैं। स्कूल शिक्षा
महानिदेशक विजय किरन आनंद ने पिछले दिनों डायट के डीएलएड प्रशिक्षुओं से परिषदीय विद्यालयों का निपुण लक्ष्य प्राप्त करने का सर्वे कराया था।

प्रशिक्षुओं की रिपोर्ट डायट प्राचार्य के माध्यम से शासन को भेजी गई थी। शासन ने प्रदेशभर में निपुण लक्ष्य प्राप्त करने वाले जिलों की सूची जारी कर दी है। जिले में निपुण लक्ष्य पाने वाले 12 विद्यालय शामिल हुए हैं। निपुण लक्ष्य पाने वाले 12 विद्यालयों के जरिए जिले ने प्रदेश की टाप टेन की सूची में नौवां स्थान प्राप्त किया है। प्रदेश में प्रयागराज निपुण लक्ष्य पाने वाले 47 विद्यालय के जरिए शीर्ष स्थान पर रहा है। जिला 12 विद्यालयों के साथ प्रदेश की टाप टेन की सूची में शामिल हो गया है।



परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों ने बीएसए बीके शर्मा के नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन कर जिले को प्रदेश की टाप टेन की सूची में शामिल कराया है। जिले को प्रदेश में पहले स्थान पर लाने के लिए प्रयास किया जाएगा। विमलेश विजय श्री, डायट प्राचार्य

निपुण लक्ष्य पाने वाले विद्यालयों के चलते जिला प्रदेश की टाप टेन की सूची में शामिल हो गया है। प्रदेश में जिले का दसवां स्थान है।
बीके शर्मा, बीएसए