परिवार सर्वेक्षण में लापरवाही पर वेतन रोका


परिवार सर्वेक्षण में लापरवाही पर  वेतन रोका


( अमेठी ) । स्कूल चलो अभियान व परिवार सर्वेक्षण अभियान में लापरवाही पर 13 स्कूलों के शिक्षकों व कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गई है। स्कूल चलो अभियान व परिवार सर्वेक्षण की समीक्षा के दौरान मामला प्रकाश में आने के बाद सभी प्रधानाध्यापकों संग शिक्षकों का वेतन रोक दिया गया है।

सर्व शिक्षा अभियान के तहत 6 से 14 वर्ष आयु के बच्चों को शिक्षित करने के साथ परिवार को केंद्र व प्रदेश सरकार की योजना से पात्र बच्चों के परिवार को लाभान्वित करने की दिशा में काम किया जा रहा है। प्रधानाध्यापक व शिक्षकों को सर्वे कर डेटा प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करने की जिम्मेदारी दी गई है। लगातार ● निर्देशों के बावजूद शिक्षक अभियान व सर्वेक्षण में लापरवाही बरत रहे हैं। इस लापरवाही का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की गई है।


यहां मिली लापरवाही

शनिवार को समीक्षा के दौरान शाहगढ़ ब्लॉक के दांदूपुर, हरिहरपुर, हरकरनपुर, नोहरेपुर, पनियार व सेवई हेमगढ़ के एक भी परिवार का सर्वे न करने और एक भी बच्चे का डेटा पोर्टल पर अपलोड न करने का मामला प्रकाश में आया । भेटुआ ब्लॉक के अलीपुर, अमेयमाफी, पिंडोरिया, रंगवरिया व थौरा में अद्यतन प्रगति शून्य मिली। प्रधानाध्यापक व शिक्षकों की ओर से अभियान में लापरवाही बरतने से नाराज बीएसए संगीता सिंह ने कार्यरत समस्त शैक्षणिक स्टॉफ का वेतन रोक दिया। सभी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। प्रगति नहीं होने और जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी है.