मचा हड़कंप : स्कूली बच्चों पर उमसभरी गर्मी का कहर, 12 बेहोश


मचा हड़कंप : स्कूली बच्चों पर उमसभरी गर्मी का कहर, 12 बेहोश

स्कूली बच्चों पर उमसभरी गर्मी का कहर, 12 बेहोश

शृंग्वेरपुर धाम। भारी उमस और गर्मी से उच्च प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर कायस्थान की कक्षा सात की छात्रा सिदरा बानो बेहोश हो गई। खबर मिलते ही पूरे स्कूल और ब्लॉक में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में छात्रा के परिजनों को बुलाकर छात्रा को घर पहुंचाया गया।

वरुणा बाजार /हंडिया, हिसं। भोर होते ही जेठ जैसी तपिश और दिनभर उमस-गर्मी ने सभी को बेहाल कर रखा है। सर्वाधिक दिक्कत स्कूली बच्चों को है। मंगलवार को तो जिले के परिषदीय स्कूलों के 12 बच्चे गर्मी से गश खाकर अचेत हो गए। किसी को शिक्षकों ने परिजनों के हवाले किया तो किसी को अस्पताल ले जाकर इलाज कराया।



फूलपुर के वरुणा बाजार स्थित सरायहरीराम में मंगलवार को प्रार्थना के बाद कक्षा छह की छात्रा स्नेहा अचानक अचेत हो गई उसे तुरंत शिक्षकों ने प्राथमिक उपचार दिया उसके बाद परिजनों को बुलाकर घर भेज दिए। इसी तरह हंडिया के गोंदौरा में कक्षा 4 की रानी और मंजुला वह गोंडरी प्राथमिक स्कूल में तीन बच्चे कक्षा में पढ़ाई के दौरान अचानक चक्कर आने की शिकायत किए और बेहोश हो गए। इससे स्कूल में अफरातफरी मच गई। स्कूल के शिक्षक पानी का छींटा देकर होश में ले आए और उन्हें घर भेजा। ग्राम प्रधान मनोज पांडे बबलू का आरोप है कि इस भयानक गर्मी में भी ग्रामीण अंचल में बिजली ज्यादा समय गायब रहती है स्कूल में पंखा भी लगा है किंतु बिना बिजली के सब बेकार है जिसके चलते बच्चे उमस में बीमार हो रहे हैं।


फूलपुर के सरायहरीराम स्कूल में अचेत बच्चे को उपचार देते शिक्षक।स्कूल में छात्रा के बेहोश होते ही मचा हड़कंप