शिक्षक संघ अध्यक्ष और बीईओ के बीच विवाद, जानें क्या है मामला


सीतापुर। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष और बीईओ के बीच हुए विवाद को लेकर मंगलवार को शिक्षकों ने हंगामा काटा। शिक्षकों ने बीईओ पर अध्यक्ष के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया। दोनों के बीच यह विवाद बीआरसी बाड़ी पर बैठक न कराने को लेकर उपजा।


 इस मामले में शिक्षकों ने बीएसए को मांगपत्र देकर समस्या का समाधान कराने की मांग की है। दरअसल, बीआरसी पर शिक्षक हितों को लेकर संगठन की बैठक बुलाई थी, इस बैठक में शामिल होने को अध्यक्ष भी आए थे। लेकिन बीईओ ने उन्हें बैठक से बाहर कर दिया। इस बीच को लेकर अध्यक्ष और बीईओ के बीच तीखी नोंकझोंक हो गई।



बातचीत बढ़ने पर शिक्षकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। आरोप है कि बीईओ ने शिक्षक संघ के अध्यक्ष के साथ अभद्र व्यवहार किया, हालांकि पुलिस के आने के बाद दोनों के बीच उपजा विवाद शांत हो गया। बाद में शिक्षक चंद्र प्रकाश मौर्य, अरविंद कुमार, प्रदीप कुमार, रजनीश सिंह, भूपेंद्र कुमार, पुष्पेंद्र पांडे, सुधाकर सिंह, अशोक, जितेंद्र सिंह, प्रवीण कुमार शुक्ला, सोनी श्रीवास्तव, नीलम कुमार, कुमारी ज्योति कनौजिया, कंचन गुप्ता, राम किशोरी समेत अन्य शिक्षकों ने आरोप लगाते हुए बीएसए को मांगपत्र भेजा।



इस संबंध में प्राथमिक शिक्षक संघ सिधौली अध्यक्ष उमेश यादव ने बताया कि वो शिक्षकों का प्रतिनिधत्व करते हैं, समस्याओं को लेकर बैठक में शामिल होने गया था। पर बीईओ ने कहा गया कि आपके संकुल की बैठक हो चुकी है, लिहाजा आप आज बैठक में शामिल नहीं हो सकते। इस पर वहां मौजूद शिक्षकों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया।


 उधर, खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र प्रताप ने बताया कि कुल 11 संकुल है, जिसमे 6 संकुल की बैठक सोमवार को थी और 5 की संकुल समीक्षा बैठक मंगलवार को होनी थी। समीक्षा बैठक में शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण किया जाता है।



उसी के तहत संकुल समीक्षा बैठक में अध्यक्ष के दोबारा शामिल होने आए तो उनसे सिर्फ इतना ही कहा गया कि आपके संकुल की कल समीक्षा बैठक हो चुकी है, लिहाजा आज की बैठक में आप शामिल नहीं हो सकते। मना करने पर हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस के आने के बाद मामला शांत हो गया। आगे की कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दिया जाएगा।