शिक्षिका से रेप में प्रधानाध्याक नपे, परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों के ग्रुप में फोटो व वीडियो वायरल


शिक्षिका से रेप में प्रधानाध्याक नपे, दो खंड शिक्षा अधिकारियों की जांच आख्या पर बीएसए ने की कार्रवाई, मचा हड़कंप



मुंगराबादशाहपुर, हिन्दुस्तान संवाद। स्थानीय विकास खंड के एक प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका को ब्लैकमेल कर उसके साथ दुराचार करने वाले प्रधानाध्यापक को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार की शाम जांच आख्या रिपोर्ट के आधार पर निलम्बित कर दिया। साथ ही तीन सदस्यीय टीम गठित कर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस घटना को लेकर पूरे परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों में हड़कम्प मचा है।


जानकारी के अनुसार मुंगराबादशाहपुर विकास खण्ड के न्याय पंचायत भीखपुर के एक प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका ने मंगलवार को अपने ही विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर गम्भीर आरोप लगाते हुए शिक्षकों के ग्रुप में एक वायस रिकार्ड व फोटो वायरल किया। भेजे गए वायस रिकार्ड के मुताबिक विद्यालय में विकास कार्यों के लिए आई हुई धनराशि के बंटवारे और विद्यालय में आने जाने में छूट के नाम पर प्रधानाध्यापक उसके साथ दो साल से दुराचार कर रहा है। सम्बन्ध बनाने का वीडियो बनाकर प्रधानाध्यापक उसे ब्लैकमेल करते हुए शोषण करता रहा।

विकास खंड के समस्त प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों के बने वाट्सएप ग्रुप में आए इस वायस रिकार्ड से सुबह आठ बजे ही हड़कंप मच गया। शिक्षिका प्रधानाध्यापक पर आरोप लगा रही है कि प्रधानाध्यापक कई बार वीडियो काल पर कपड़े उतरवाकर उसका स्क्रीन शाट लिया। स्क्रीन सार्ट लेकर दो वर्षों से ब्लैकमेल कर दुराचार करता रहा।

वायरल संदेश में कहा गया है कि प्रधानाध्यापक अपने बीवी और बच्चों को जान से मारना चाहता है। मारने में सहयोग करने का दबाव बना रहा था। मना करने पर खींची गयी फोटो और रेप का वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है। वायरल संदेश में एक खण्ड शिक्षा अधिकारी पर भी ब्लैकमेल करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। जांच के लिए मछलीशहर व सुजानगंज के खण्ड शिक्षा अधिकारी को बीएसए ने मंगलवार को स्कूल पर भेजा। जांच टीम में शामिल एबीएसए बसंत शुक्ल ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय पर प्रधानाध्यापक छुट्टी लेकर नहीं आए थे। शिक्षिका भी स्कूल से गायब थी। फोन करने पर शिक्षिका ने दुराचार करने की पीड़ा सुनायी। जांच करने गयी टीम ने बीएसए को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

जांच करने गयी टीम की आख्या रिपोर्ट के आधार पर प्रधानाध्यापक को निलम्बित कर दिया गया है। साथ ही एक महिला शिक्षक व वित्त लेखाधिकारी समेत तीन लोगों की एक टीम बनाकर पूरे मामले के जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डा. गोरखनाथ पटेल बीएसए जौनपुर