लखनऊ में गर्मी-उमस से बच्चे बेहोश,स्कूलों का समय बदला





लखनऊ, कार्यालय संवाददाता। गर्मी और उमस से प्राइमरी स्कूलों के बच्चे बीमार हो रहे हैं। लखनऊ में मंगलवार को अलग-अलग स्कूलों में पढ़ रहे करीब 12 बच्चे बीमार हो गए। शिक्षकों ने अभिभावकों को बुलवाकर बच्चों को घर भेज दिया। वहीं रायबरेली में छह और सुलतानपुर में भी दो बच्चे बेहोश हो गए।

सरोजनीनगर के पहाड़पुर प्राइमरी स्कूल के कक्षा पांच का निखिल कुमार, सातवीं का मोहित और आठवीं की रचना ने मंगलवार सुबह पेट, सिर दर्द और चक्कर आने की शिकायत शिक्षक से की। शिक्षकों ने बच्चों को फर्श पर लिटा दिया। कुछ देर बाद बीमार बच्चों को अभिभावकों के साथ घर भेज दिया। कुछ देर बाद निवान के प्राइमरी स्कूल की साक्षी, योगेंद्र और निधि गर्मी से बेहाल होकर बेसुध हो गए। प्राथमिक विद्यालय भेड़डहन खेड़ा प्राइमरी स्कूल चौथी की खुशी, कक्षा एक की अनन्या भी बीमार हो गए। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष सुधांशु मोहन और मंत्री वीरेंद्र सिंह का कहना है कि बिजली कटौती से पंखे नहीं चल पा रहे हैं।



आठवीं तक की कक्षाएं 12: 30 बजे तक चलेंगी

लखनऊ। गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी ने आठवीं तक के स्कूलों का समय 730 से 1230 बजे तक कर दिया है। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि यह निर्देश सभी बोर्डों के स्कूलों पर लागू रहेगा। आदेश 26 जुलाई से प्रभावी माना जाएगा।