यू-डायस प्लस फीडिंग कार्य 20 प्रतिशत स्कूलों का अपूर्ण


यू-डायस प्लस फीडिंग कार्य 20 प्रतिशत स्कूलों का अपूर्ण 

एटा, यू-डायस प्लस कार्य में निरंतर हो रही लापरवाही से शासन-प्रशासन के निशाने पर शिक्षा विभाग बना हुआ है। बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि अभी जनपद में 20 प्रतिशत बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में यू-डायस प्लस कार्य पूर्ण नहीं हुआ है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में यू-डायस प्लस के स्कूल प्रोफाइल, टीचर प्रोफाइल एवं स्टूडेंड प्रोफाइल की डाटा फीडिंग का कार्य विद्यालय स्तर पर ऑनलाइन किया जा रहा है। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। इसमें स्कूल प्रोफाइल, टीचर प्रोफाइल का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण कराया जा चुका है।

जनपद में स्टूडेंट प्रोफाइल फीडिंग में 80.50 प्रतिशत कार्य हो चुका है। बेसिक शिक्षा विभाग स्कूलों का 80 प्रतिशत कार्य, माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों का 15.50 प्रतिशत कार्य ही पूर्ण है। शेष कार्य अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मदरसों का कार्य अपूर्ण है। कार्य पूर्ण कराने को जनपद स्तर पर डीएम, एडीएम ने बैठक ली है।



महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने जूम मीटिंग में एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए है। प्रथम प्राथमिकता पर यू-डायस प्लस के डाटा फीडिंग का कार्य 11 जुलाई तक पूर्ण कराने को खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देशित किया गया है।