महिला सहायक अध्यापक द्वारा लगाये गए आरोपों के क्रम में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष निलंबित

 

बदायूं, महानिदेशक स्कूल शिक्षा के निर्देश पर बीएसए स्वाती भारती ने प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष एवं संविलियन विद्यालय आरिफपुर नवादा के प्रधानाध्यापक संजीव कुमार शर्मा को निलंबित कर दिया है। संजीव शर्मा पर निलंबन की कार्रवाई उनके ही विद्यालय की एक महिला सहायक अध्यापक द्वारा लगाये गए आरोपों के क्रम में की गई है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष एवं संविलियन विद्यालय आरिफपुर नवादा के प्रधानाध्यापक संजीव कुमार शर्मा पर उनके ही विद्यालय में तैनात एक सहायक अध्यापक ने शारीरिक एवं मानसिक शोषण करने, अशलील हरकतें करने, जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करके अपमानित करने का आरोप लगाते हुये स्थानीय स्तर से लेकर शासन तक शिकायत की थी। शिक्षिका ने पूर्व में किए गए विभागीय कार्यों के संबंध में भी शिकायत की थी। शिक्षिका की तहरीर पर थाना सिविल लाइंस में पूर्व में शिक्षक नेता पर एससी एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हो चुका है।





विवेचना में भी शिक्षक नेता पर लगाये गए आरोप सही पाये गए और विवेचक की ओर से सबूत तलब कर दंडित करने की रिपोर्ट दी गई। विभागीय स्तर से भी शिक्षक नेता पर लगे आरोपों की जांच हो चुकी है। शिक्षिका ने शिक्षक नेता की उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग से भी शिकायत की थी।


बुधवार को महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद ने बीएसए को संविलियन विद्यालय आरिफपुर नवादा के प्रधानाध्यापक संजीव कुमार शर्मा को निलंबित करने का आदेश दिया। बीएसए ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आदेश पर तत्काल प्रभाव से संजीव शर्मा को निलंबत कर दिया।


महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आदेश के क्रम में संविलियन विद्यालय आरिफपुर नवादा के प्रधानाध्यापक संजीव कुमार शर्मा को निलंबित कर दिया है।

स्वाती भारती, बीएसए