बच्चों से अश्लीलता में शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई होगी


 बच्चों से अश्लीलता में शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई होगी

आरोपित शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। बीईओ की ओर से जांच की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर पॉक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई संभव है।


-एआर तिवारी, बीएसए, बहराइच

बहराइच, स्कूल में बच्चों के साथ अश्लीलता करने वाले प्रधान शिक्षक पर विभागीय व कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी हो रही है। बीईओ के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई है। पॉक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई जल्द हो सकती है। इसके लिए विद्यालय के छात्रों का गोपनीय बयान भी दर्ज कराया जा सकता है। बीएसए की ओर से सख्त रुख अपनाया गया है, ताकि यह कार्रवाई नजीर बन सके।

विशेश्वरगंज के प्राथमिक विद्यालय शिवपुर बैरागी में प्रधान शिक्षक दुर्गा प्रसाद जायसवाल का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह स्कूल के बच्चों के साथ अश्लीलता करते दिख रहे हैं।
एक वीडियो में वह कक्षा में नशे की हालत में नग्न अवस्था में पड़े भी दिख रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने व अभिभावकों की मौखिक शिकायतों के आधार पर आरोपित प्रधान शिक्षक को तत्काल प्रभाव से मंगलवार को निलंबित कर दिया गया है। इस खबर का हिन्दुस्तान ने प्रकाशित भी किया है। अब बीएसए ने बीईओ मनमोहन सिंह को जांच अधिकारी नामित कर विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं। अभिभावकों से संपर्क कर शिक्षक पर पॉक्सो के तहत केस दर्ज कराने की तैयारी हो रही है।