शिक्षकों और कर्मचारियों को माह की पहली तारीख को मिलेगा वेतन


प्रतापगढ़। जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने कहा है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों और कर्मचारियों को अब माह की पहली तारीख को वेतन मिलेगा। उन्होंने 31 जुलाई तक चलने वाले प्रवेश उत्सव में अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन कराने की बात भी कही।

सेंट एंथोनी इंटर कॉलेज में बुधवार को राजकीय, सहायता प्राप्त और वित्त विहीन कॉलेजों के प्रधानाचार्यों के साथ डीआईओएस ने बैठक की। इसमें उन्होंने कहा कि शैक्षिक कैलेंडर के मुताबिक पठन- पाठन प्रारंभ किया जाए। 22 जुलाई को पौधरोपण अभियान में सभी कॉलेज शत-प्रतिशत प्रतिभाग करें। रामराज इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रमेश चंद्र मिश्र ने तदर्थ शिक्षकों के वेतन भुगतान का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि तदर्थ शिक्षकों को एक साल से वेतन नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में गुणवत्तापूर्ण पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। विभाग ने एक बार पत्र जारी कर वर्ष 2000 के पहले के सभी शिक्षकों के एरियर भुगतान के लिए बिल मांगा।


बाद में सिर्फ 57 शिक्षकों का ही बिल लिया गया। डीआईओएस ने कहा कि आज शाम तक वेतन भुगतान की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। बैठक में एडीआईओएस एसपी द्विवेदी, डॉ. विंध्याचल सिंह, मो. अनीश, आनंद सर जान, सालिकराम प्रजापति, डॉ. श्याम शंकर शुक्ल, प्रमोद कुमार तिवारी, डॉ. अमित कुमार पांडेय, गरिमा श्रीवास्तव, पूनम श्रीवास्तव आदि मौजूद रहीं।