परिषदीय बच्चों के खाते में पहुंचे डीबीटी के रुपये


1,38,024 बच्चों के खाते में पहुंचे डीबीटी के रुपये

परिषदीय विद्यालयों के यूनिफॉर्म, जूते, मोजे और बस्ते के रुपये बुधवार को सीएम योगी जी ने लखनऊ से सीधा बच्चों के खाते में भेज दिए। लखनऊ में आयोजित समारोह का विकास भवन सभागार में लाइव प्रसारण हुआ।

विकास भवन में बुधवार को सीएम योगी जी के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। सीएम योगी जी ने बेसिक शिक्षा विभाग में अध्ययनरत बच्चों के खाते में यूनिफॉर्म, स्वेटर, स्कूल बैग जूता-मोजा और स्टेशनरी आदि के लिए डीबीटी के माध्यम से 1200 रुपये ट्रांसफर किए। समारोह का प्रसारण पूरे प्रदेश में किया गया। नगर विधायक रितेश गुप्ता ने कहा कि पहले प्राथमिक विद्यालयों में बच्चे जाने से डरते थे। सरकार के छह वर्ष के कार्यकाल में विद्यालयों को आधुनिक बना दिया गया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष शैफाली सिंह ने आयोजन पर कहा कि बगैर किसी बाधा के रुपये बच्चों के खाते में पहुंच रहे हैं, जिससे उनको दुविधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। एमएलसी डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त, जिला पंचायत अध्यक्ष शैफाली सिंह, सीडीओ सुमित यादव, पीडी सतीश प्रसाद मिश्र, एडी बेसिक बुद्धप्रिय सिंह, डायट प्राचार्य ओमप्रकाश, बीएसए अजीत कुमार ने आयोजन में शिरकत की। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। संयोजन जिला समन्वयक अमित सिंह व संचालन शिक्षक डॉ. हरनन्दन प्रसाद ने किया। इस मौके बीईओ सहदेव गंगवार, जिला समन्वयक तेजपाल सिंह, शिवानी, तारा सिंह, अखिलेश सागर, हर्षवर्धन कपिल, आरिफ, राजकुमार सिंह, योगराज सिंह आदि मौजूद रहे।



लखनऊ से सीएम योगी जी ने जिले के 1,38,024 छात्र-छात्राओं के खाते में डीबीटी के रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। इससे बच्चे यूनिफॉर्म, जूते-मोजे, स्टेशनरी आदि स्वयं खरीद सकते हैं। बाकी बच्चों के खाते भी लिए जा रहे हैं।

अजीत कुमार, बीएसए