बीएसए-बीईओ और डीसी एमडीएम का वेतन रोकने के निर्देश

संभल, कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में प्राथमिक विद्यालयों के जर्जर भवनों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जर्जर भवनों के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। बताया कि आरआईडी विभाग द्वारा 15 विद्यालयों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जो अभी निर्माणाधीन है। कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि 2 अक्टूबर तक कार्य को पूरा कराएं।

पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा 18 विद्यालयों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। ऑपरेशन कायाकल्प के बारे में भी जानकारी ली। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि 76 विद्यालयों में टाइल्सकरण का कार्य शेष है, उसको शीघ्रता से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। बाउंड्रीवॉल का कार्य पूर्ण न होने को लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्ति की एवं मनरेगा से कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। 


मिड डे मील की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, डीसी एमडीएम, खंड शिक्षा अधिकारी बनियाखेड़ा का स्पष्टीकरण जारी करते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर इसकी सत्यापन रिपोर्ट जिलाधिकारी कार्यालय में प्रेषित करना सुनिश्चित करें। 



बच्चों के साथ मिड डे मील खाने को लेकर जानकारी प्राप्त करते हुए नाराजगी व्यक्ति की। कहा कि प्रत्येक दशा में निरीक्षण के समय बच्चों के साथ समस्त अधिकारी मिड डे मील खाते हुए फोटोग्राफ्स ग्रुप पर शेयर करेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर, जिला विद्यालय निरीक्षक वेदराम, समस्त खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।