दुपट्टे के सहारे पंखे से लटक कर बीएड की छात्रा ने दी जान


सोनभद्र। सदर कोतवाली क्षेत्र के सांई चौक के समीप किराए के मकान में रह रही बीएड की छात्रा ने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। उसका शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटक रहा था। छत के रास्ते शेड तोड़कर अंदर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।




मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के हसरा गांव निवासी कमला प्रसाद मौर्य की पुत्री प्रीति (22) लोढी स्थित एक महाविद्यालय में बीएड की छात्रा थी। वह नगर के साई चौक के पास किराए का कमरा लेकर रहती थी। शुक्रवार की दोपहर बाद से ही युवती से परिजनों की बात नहीं हो पा रही थी। परेशान हाल परिजनों ने मकान में ही रहने वाले कुछ अन्य लोगों को फोन किया। जब वे प्रीति को जगाने गए तो कमरे से कोई उत्तर नहीं मिला।





इस पर शीशे की खिड़की की तोड़कर देखा गया तो प्रीति का शव फंदे पर दुपट्टे के सहारे लटक रहा था। सूचना पाकर कस्बा चौकी प्रभारी अमित तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची।



जहां परिजनों की मौजूदगी में पुलिस छत के रास्ते ऊपर चढ़कर टीन शेड तोड़कर कमरे में घुसी और दरवाजा खोला। मामले की जानकारी होने पर सीओ राहुल पांडेय और सदर कोतवाल लक्ष्मण पर्वत भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर 4 पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। कोतवाल ने बताया कि छात्रा ने किन परिस्थितियों में यह कदम उठाया अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। उसका मोबाइल फोन कब्जे में लिया गया है। कॉल डिटेल आदि की छानबीन की जाएगी। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।