अच्छा प्रदर्शन करने वाले सात शिक्षक चन्दौली के होंगे सम्मानित

 

अच्छा प्रदर्शन करने वाले सात शिक्षक चन्दौली के होंगे सम्मानित

अच्छा प्रदर्शन करने वाले सात शिक्षक चन्दौली के होंगे सम्मानित

रानीलक्ष्मीबाई स्कूल लखनऊ में उप शिक्षा निदेशक करेंगे सम्मानित

एनएमएमएस परीक्षा

राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा ( एनएमएमएस) में सराहनीय कार्य करने वाले जिले के सात शिक्षकों को लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा। 29 अक्तूबर को लखनऊ के रानी लक्ष्मीबाई स्कूल ऑडिटोरियम में उपशिक्षा निदेशक सम्मानित करेंगे।




एनएमएमएस परीक्षा में जिले के नोडल शिक्षक सचिन कुमार सिंह ने बताया कि जिले में 203 के सापेक्ष 203 छात्रों ने परीक्षा में सफलता पाई थी। सफल छात्रों को कक्षा नौ से 12 तक
12,000 रुपये प्रतिवर्ष की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। इस साल की परीक्षा आगामी पांच नवंबर को आयोजित होनी है। जिसमें सम्पूर्ण सीटों के सापेक्ष चयनित किये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस बार परिणाम पहले से भी बेहतर होंगे।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय तोंरवा धानापुर से दीपक कुमार और माध्यमिक विद्यालय कोदो चक वीरेंद्र नाथ दत्त और माध्यमिक विद्यालय चारी सत्य प्रकाश जी कंपोजिट विद्यालय खगवल राम बच्चन प्रसाद जी पूर्व माध्यमिक विद्यालय कांटा सदर शशि नंदन जी कंपोजिट विद्यालय टांडा कला से श्रीमती रक्षा रानी सिंह हृदयपुर से नंदकुमार शर्मा जी के नाम शामिल है।
नोडल शिक्षकों के नाम जिनका चयन हुआ है उनमें सचिन कुमार सिंह कंपोजिट विद्यालय नादी विकास खण्ड चहनियां चंदौली के सहायक अध्यापक हैं । इन नोडलों को छात्रवृत्ति परीक्षा की तैयारियों, फॉर्म भरवाने के अधिकाधिक प्रयासों में सहयोग व सफलता के लिए सम्मानित किया जाएगा।
बीएसए सत्येंद कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ में जिले के सात शिक्षकों को सम्मानित होने का मौका मिला है।

लखनऊ में जिन शिक्षकों का चयन हुआ है सभी को कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दे दी गई है।