छात्र ने कक्षा में शिक्षक को गोली मारी

 कानपुर, प्रमुख संवाददाता। चौबेपुर के एक इंस्टीट्यूट में नौवीं के छात्र को छड़ी से पीटना एक शिक्षक को भारी पड़ गया। शुक्रवार सुबह छात्र ने अपने 11वीं में पढ़ने वाले चचेरे भाई के साथ मिलकर शिक्षक पर तमंचे से फायर झोंक दिया। एक मिस होने पर दूसरा भी फायर किया। बारूद लगने से शिक्षक और एक छात्रा जख्मी हो गए, जिनका सीएचसी में इलाज किया गया।



चौबेपुर के भजनलाल स्वतंत्रता सेनानी इंस्टीट्यूट में बहलोलपुर मंधना निवासी विकास तिवारी केमेस्ट्री पढ़ाते हैं। विकास ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को नौवीं में पढ़ने वाला छात्र साथी छात्रा पर कमेंट कर रहा था। इसपर उन्होंने उसे डांटने के साथ छड़ी मारी थी। शुक्रवार सुबह शिक्षक इंस्टीट्यूट के गेट पर स्कूटी से उतरे। इतने में वहां नौंवीं का छात्र, अपने चचेरे भाई जो कि इंस्टीट्यूट में ही 11वीं का छात्र है, के साथ आया और उन पर तमंचे से फायर झोंक दिया। बारूद उनके गले और हाथ पर लगा। इसके बाद उसने दूसरा फायर भी किया जिसका बारूद पीछे से आ रही दसवीं की छात्रा की जांघ में लग गया। देर शाम पुलिस ने दोनों छात्रों और उनके दो मददगारों को गिरफ्तार कर लिया। छात्र का कहना है कि छात्राओं के सामने शिक्षक उसे अपमानित करते थे इसलिए उसने उन पर गोली चलाई।


दोनों छात्रों के खिलाफ हत्या के प्रयास में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। छात्रों को पकड़ने वाली टीम को 25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। - विजय ढुल, डीसीपी वेस्ट