शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज ऑनलाइन हाजिरी का किया विरोध


शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज ऑनलाइन हाजिरी का किया विरोध

हमीरपुर। रविवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रकाश साहू व अन्य पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। जिसमें शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति के आदेश को निरस्त किए जाने की मांग की है।


शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश महामंत्री ने भेजे ज्ञापन में बताया कि परिषदीय शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिए अनुरोध किया जाता है, लेकिन विभाग शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के प्रति उदासीन बना हुआ है। कहा कि निराकरण की दिशा में कोई सार्थक प्रयास नहीं करता है।शिक्षकों को अनेकों गैर शैक्षणिक कार्यों में संलग्नता, विद्यालय समयोपरांत बैठकें आदि होने से शिक्षक/ शिक्षिकाएं असुरक्षा की भावना से ग्रसित हैं।


जिससे उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। कहा कि वर्तमान में शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी के आदेश जारी किए गए हैं, लेकिन शिक्षकों को न तो सिम उपलब्ध कराए गए और न ही कोई बजट जारी किया गया है। शिक्षक विद्यालय स्तर के समस्त आवश्यक कार्य स्वयं के व्यय से करने को मजबूर हैं। बताया कि गतवर्ष वार्षिक परीक्षा का बजट अब तक प्राप्त नहीं हुआ।

वहीं इस वर्ष अर्धवार्षिक परीक्षा बिना बजट के संपन्न करा ली गई। कहा कि प्रेरणा एप से उपस्थिति दर्ज करने के लिए बेसिक शिक्षकों, अधिकारियों व शैक्षिक कर्मचारी सभी के साथ समानता का व्यवहार करना यथोचित होगा। इस मौके पर प्रांतीय कोषाध्यक्ष नितिन चौरसिया, खुश्तर रहमान खान, योगेंद्र कुमार निगम आदि मौजूद रहे।