459 स्कूलों को नोटिस: यू-डायस पोर्टल पर नहीं अपडेट किया डाटा, निगरानी समिति तैयार कर रही विद्यालयों की रिपोर्ट


लखनऊ। यू-डायस पोर्टल पर डाटा अपडेट

न करने वाले परिषदीय विद्यालयों पर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। बेसिक शिक्षा विभाग ने 25 प्रधानाचार्यों व शिक्षकों का वेतन रोकने के बाद अब 459 विद्यालयों को नोटिस जारी किया है। विभाग ने 26 दिसंबर तक समय दिया है, इस अवधि तक डाटा अपडेट नहीं किया गया तो शिक्षकों पर कार्रवाई करते हुए वेतन रोका जाएगा।


बीएसए राम प्रवेश ने बताया कि विद्यालयों के शिक्षण कार्य का डाटा पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश हैं। काकोरी, सरोजनीनगर, माल, मलिहाबाद व अन्य क्षेत्र के कई विद्यालयों के शिक्षकों ने अभी तक रुचि नहीं ली है। पोर्टल पर कार्य न करने, बच्चों के अभिभावकों का सर्वेक्षण रिपोर्ट, डीबीटी, कंपोजिट उपभोग प्रमाण पत्र, पुस्तक वितरण, डाटा फीडिंग व विभाग की मुख्य जानकारी अपडेट न करने पर कार्रवाई होगी।


इन शिक्षकों पर की गई कार्रवाई

यू-डायस पोर्टल पर विद्यालय प्रोफाइल पूरा न करने पर 20 विद्यालयों पर कार्रवाई की गई है। कुसमौरा परिषदीय विद्यालय के शिक्षक रिजवान रजा जैदी, भलिया में सफदर हुसैन, पहिया आजमपूर में एकता सिंह, कन्या काकोरी में मनीषा कुमारी, भुलईखेड़ा मो.उमर, जलियामऊ में नुसरत बेगम, कुसमौरा में रिजवान रजा जैदी, सैदपूर नवीन में रीता गुप्ता, काकराबाद में नीलम कुमारी, मधवापुर में ममता पांडेय, इमलीतला में सरिता वर्मा, सरसंडा में रजनी शर्मा, मुबाकरपुर में अनीता चौधरी, गहलवारा में आलिया नाज, गद्दीखेड़ा में रेखा पांडेय, दरियापुर में तंजीम फातिमा, गोपरामऊ में अनीता यादव, काकोरी द्वितीय में हूरजहां, महिपतमऊ में अर्चना गौतम व सैफलपुर में बेबी मीनू का वेतन रोका गया है।