शिक्षक संघ ने बेसिक शिक्षा परिषद सचिव को पदोन्नति तथा 69000 बैच के साथियों के ब्रिज कोर्स को लेकर सौंपा ज्ञापन, मिला यह आश्वासन

 साथियों..


पदोन्नति के प्रयासों के क्रम में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने बेसिक शिक्षा परिषद सचिव, बघेल सर को पदोन्नति तथा ६९००० बैच के साथियों के ब्रिज कोर्स को लेकर ज्ञापन सौंपा तद क्रम में महोदय से वार्ता का सार निम्नवत है-


पदोन्नति को लेकर बेसिक सचिव बघेल सर से संगठन के प्रतिनिधियों की लगभग २० मिनट तक चर्चा हुई महोदय ने अवगत कराया की हम पदोन्नति तो करने जा रहे है इसके लिए परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं। तब महोदय को अवगत कराया  गया कि यदि ३१ दिसंबर से पहले पदोन्नतियां नही होती है तो एक बड़ा शिक्षक तबका एक इंक्रीमेंट के लाभ से वंचित हो जायेगा,जिसका दुष्प्रभाव दीर्घकालिक होगा।


महोदय ने कहा आज तक विभिन्न संगठनों के साथ हुई वार्ता में किसी संगठन ने इस नुकसान की ओर हम लोगों का ध्यान आकर्षित नही कराया।३१ दिसंबर के बाद पदोन्नति होने से एक बड़े वर्ग का नुक्सान हो जायेगा यह सुनकर हमे स्वयं आत्मग्लानि हो रही है।महोदय ने कहा यह नुकसान की बात आप लोगों को थोड़ा पहले संज्ञान में लाना चाहिए था।



 प्रतिनिधि मंडल के आग्रह करने पर कि महोदय किसी प्रकार ३१ दिसंबर से पहले पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण कराने का आज आदेश निर्गत करा दीजिए, महोदय ने कहा कि पदों के सापेक्ष ही पदोन्नतियां होती है,१२४६० प्रकरण बीच में आजाने से विलंब हो गया।अब अवकाश प्रारंभ होने के कारण ज्वाइनिंग भी अवकाशोपरांत ही अब संभव होगी तथा मैं ही सर्वेसर्वा नही हूं मुझसे ऊपर भी लोग बैठे है।यदि सबकुछ मेरे हाथ में होता तो मैं शिक्षकों का अहित न होने देता।


प्रतिनिधि मंडल के द्वारा कहा गया की जनवरी में पदोन्नति होने से एक बड़ा शिक्षक वर्ग उस नुकसान को झेलने के लिए विवश होगा जिसके लिए वह दोषी नही है।इस पर महोदय ने कहा की मैं वित्त विभाग से बात करके कोई रास्ता निकलने का प्रयास करूंगा।पूरा प्रयास होगा की अप लोगों का नुकसान न हो।


६९००० बैच के साथियों को ब्रिज कोर्स कराने के विषय को लेकर महोदय ने कहा की इन लोगों को वेतन तो मिल ही रहा है यह सरकार की समस्या है उनकी नही।पदोन्नति ,पारस्परिक साथानातरण १२४६० की नियुक्ति के उपरांत यह कोर्स  करने पर भी विचार किया जाएगा।


साथियों यह अंतिम प्रयास नहीं है इसके लिए कल भी यथासंभव प्रयास जारी रहेगा धन्यवाद..!


राजीव गौड़

परसेंडी सीतापुर