शिक्षकों की होगी जांच, जिला स्तरीय कमेटी ने मांगे अभिलेख


शिक्षकों की होगी जांच, जिला स्तरीय कमेटी ने मांगे अभिलेख

कासगंज, शासन के आदेश पर शिक्षा विभाग में शिक्षकों के अभिलेखों की जांच की जाएगी। यह जांच शासन के आदेश पर जिले में गठित कमेटी द्वारा की जानी है। शासन के दिशा निर्देश मिलने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से सूची मांगी है।

बेसिक शिक्षा विभाग में वर्ष 2010 के बाद नियुक्त शिक्षकों के अभिलेख में शैक्षिक प्रमाण पत्र समेत कागजातों की जांच करने की प्रक्रिया को लेकर शासन से हाल ही में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय को आदेश प्राप्त हुए हैं। 


इस आदेश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार ने जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को शासन से मिले दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी देते हुए अपने-अपने खंड क्षेत्र में स्कूलों में नियुक्त शिक्षा को की सूची और उनके अभिलेखों की सूचना मांगी है।

जिला स्तरीय गठित कमेटी करेगी जांच

कासगंज, वर्ष 2010 के बाद नियुक्त हुए शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों समेत कागजातों की जांच के लिए शासन ने जिला स्तर पर एक कमेटी गठित के आदेश दिए हैं। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। इस कमेटी में एडीएम और एएसपी एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी शामिल किए गए हैं। जैसे-जैसे अभिलेख मिलते जाएंगे।